×

Hapur News: डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने पर विवाद, ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

Hapur News: हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे और भीड़ को तितर-बितर किया। फिलहाल गांव में शांति है और मौके पर पीएसी की एक टुकड़ी को तैनात किया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 5 March 2024 4:47 AM GMT
Hapur News
X

मौके पर मौजूद पुलिस (Newstrack)

Hapur News: पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के गांव गालंद में सोमवार देर रात सूचना पर पहुंची पुलिस पर कुछ लोगों नें पथराव कर दिया। पुलिस के अनुसार गांव स्थित एक भवन में बिना वैधानिक अनुमति के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित किया जा रहा था। मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मिली तो मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। तभी ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी और देखते ही देखते उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। सूचना मिलने के बाद अन्य थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया।

क्या है पूरा मामला?

हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला सोमवार की देर रात रात का है, जब गांव स्थित एक भवन में डॉ. भीमरा अंबेडकर की प्रतिमा को बिना वैधानिक अनुमति के स्थापित किया जा रहा था। जानकारी जैसे ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मिली तो धौलाना एसडीएम, सीओ पिलखुवा और इंस्पेक्टर पिलखुवा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। तभी ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी और देखते ही देखते उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, पथराव के दौरान पुलिसकर्मी और अधिकारियों ने किसी तरह खुद को बचाया, कंट्रोल रूम के माध्यम से अन्य थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे और भीड़ को तितर-बितर किया। फिलहाल गांव में शांति है और मौके पर पीएसी की एक टुकड़ी को तैनात किया गया है।

कुछ लोगों को हिरासत में लिया

एसपी नें बताया पुलिस टीम ने हालत पर काबू पाते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, मौके पर फोटोग्राफ व वीडियो के माध्यम पहचान कर अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story