Hapur News: कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ आया मगरमच्छ, ग्रामीणों को मिली राहत

Hapur News: वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई। करीब चार दिन से मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी। जिसे आज सुबह पकड़ लिया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 30 Aug 2024 7:37 AM GMT
Hapur News
X

पकड़ा गया मगरमच्छ (Pic: Newstrack)

Hapur News: थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव पारपा में पिछले कुछ दिनों से मगरमच्छ दिखने से लोगों में दहशत की स्थिति बनी हुई थी। सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो भी वायरल हो रही थी। वीडियो का संज्ञान में लेकर वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए योजना बनाई। जिसको टीम के वन क्षेत्राधिकारी मुकेश चंद्र कांडपाल के नेतृत्व में गठित टीम ने गांव परपा में मगरमच्छ को शुक्रवार की तड़के जाल बिछाकर पकड़ लिया। वन विभाग की इस सफलता के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

क्या है पूरा मामला

थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव पारपा में मगरमच्छ निकलने की सूचना वन विभाग को पिछले कुछ दिनों से मिल रही थी। मामले से जुड़ी फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इसी को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल था और लोग खेतों की जाने से भी कतरा रहे थे। मगरमच्छ देखने के बाद लोगों में दशत का माहौल था। लोग इस पकड़ने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद वन विभाग ने मामले को संज्ञान में लिया और मगरमच्छ को पकड़ने और ग्रामीणों को राहत दिलाने के लिए तुरंत टीम का गठन किया। इसके बाद टीम ने तालाब में दिखे मगरमच्छ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मगरमच्छ को शुक्रवार की सुबह करीब 3:30 बजे पकड़ लिया गया। इसका वीडियो भी बनाया गया।

क्या बोले अफसर

वन क्षेत्राधिकार मुकेश चंद्र कांडपाल ने बताया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसमें दावा किया जा रहा था कि यह वीडियो कपूरपुर क्षेत्र के गांव पारपा की है। वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई। करीब चार दिन से मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी। कर्मचारियों और ग्रामीणों के सहयोग से जाल बिछाया और मगरमच्छ को पकड़ लिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story