×

Hapur News: तालाब में तैरता हुआ दिखाई दिया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को दी सूचना

Hapur News: मौके पर पहुँची वन विभाग की टीम ने करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रस्सी से बांध कर पकड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों सहित वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 Sep 2023 7:56 AM GMT
X

Crocodile in Hapur pond (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में थाना सिंभावली क्षेत्र के गांव मुरादपुर के तालाब में मगरमच्छ दिखाई देने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना गांव में फैल गई। वही मगरमच्छ को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इक्कठा हो गई। ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुँची वन विभाग की टीम ने करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रस्सी से बांध कर पकड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों सहित वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।

तालाब से निकलकर खेतों तक पहुँच गया मगरमच्छ

गांव मुरादपुर गाँव निवासी किसान अजमल चौधरी ने मछली के लिए तालाब बनवाया हुआ है। सुबह को कई ग्रामीण अपने पशुओं को तालाब में नहला रहे थे। तभी इसी दौरान खेत पर जा रहे नदीम की नजर तालाब के किनारे पहुँची तो वहाँ मगरमच्छ को देख नदीम के होश उड़ गए। जिसके बाद नदीम ने शोर मचा दिया। शोर की आवाज सुनकर खेतो पर काम कर रहे अन्य किसान भी तालाब पर पहुँच गए। मगरमच्छ को तालाब में देंखने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और मगरमच्छ को पकड़ने का प्रयास करने लगे।

सूचना पर पहुँचे वन अधिकारी की टीम ने मगरमच्छ को किया कब्जे में

ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों मगरमच्छ को पकड़ने के लिए सूचना दी, जिसके बाद गांव में वनकर्मी पहुंचे। घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा। वन क्षेत्रधिकारी करण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हो सकता है। मध्य गंग नहर से निकलकर किस तरह मगरमच्छ तालाब तक पहुंच गया। जिससे ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story