UP की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे दानिश अली, सिंबल पर सस्पेंस बरकरार

Hapur News: बसपा ने गढ़मुक्तेश्वर-अमरोहा लोकसभा से सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त मानते हुए निष्कासित तो कर दिया, लेकिन इससे कई प्रकार की चर्चाओं को हवा मिलनी शुरू हो गई है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 11 Dec 2023 9:58 AM GMT
hapur news
X

यूपी की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे दानिष अली (न्यूजट्रैक)

Hapur News: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गढ़मुक्तेश्वर-अमरोहा लोकसभा से सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त मानते हुए निष्कासित तो कर दिया, लेकिन इससे कई प्रकार की चर्चाओं को हवा मिलनी शुरू हो गई है। अब दानिश अली किस राजनीतिक पार्टी में जाएंगे और कहाँ से चुनाव लड़ेंगे। इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही है। हालांकि दानिश अली ने कहा कि वह अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर लोकसभा सीट से ही फिर से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पार्टी और सिंबल कौन सा होगा। इसको लेकर उन्होंने अभी ज्यादा कुछ नही कहा है। इधर, एक सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि अब इस सीट से बसपा किसे मैदान में उतारेगी या यह निर्णय बसपा को भारी पड़ेगा।

राष्ट्रीय नेता के रूप में है दानिश अली की छवि

बेशक, दानिश अली एक सांसद है। लेकिन उनकी छवि एक राष्ट्रीय नेता के रूप में होती है। उनकी पैठ कई राजनीतिक पार्टियों में बताई जाती है। राजनीतिक शब्दों में कहे तो दानिश अली को पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का दायां हाथ भी कहा जाता है। इधर,निष्कासन के बाद दानिश अली ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई दी है। दानिश अली के निष्कासन के बाद बसपा से लेकर क्षेत्र में कईं तरह की चर्चाएं है कि अब इस लोकसभा सीट से बसपा से पार्टी किसको अपना उम्मीदवार बनाएगी।

दानिश अली मूल रूप से जनपद हापुड़ के रहने वाले है। एक चर्चा यह भी है कि वह मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से सपा गठबंधन से उम्मीदवार बन सकते है। इसकी वजह दानिश में अखिलेश यादव से अच्छे सबंध माना जा रहा है। इस गठबंधन से वह अमरोहा सीट से भी अब दावेदारी ठोंक सकते है। राजनीतिक तौर पर देखें तो इन दोनो ही सीटों पर मुस्लिम मतदाता बड़ी सँख्या में है मुस्लिम व दलित मतदाताओं का गठजोड़ किस भी प्रत्याशी को बहुत बड़ी मजबूती देगा।

क्या कहते हैं अमरोहा-गढ़ लोकसभा सांसद

अमरोहा -गढ़मुक्तेश्वर सांसद दानिश अली ने कहा कि वह फिर से अमरोहा- गढ़मुक्तेश्वर सीट से ही से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेषा जनता के मुद्दों को उठाया है और वह हमेशा क्षेत्र में विकास व जनता की भलाई के लिए कदम उठाते रहेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story