Hapur News: मृत गाय के पैर बांधकर ट्रैक्टर से खींचा, अमानवीय घटना पर भड़के हिंदू संगठन, जांच के आदेश

Hapur News: सरकार ने गोवंशों के लिए गोशाला बनवाने और उनके खाने रहने को लेकर एक व्यापक योजना तैयार की थी। जिसके लिए हर जिले में लाखों रुपये धन आवंटित भी किया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 31 July 2024 8:21 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Social Media)

Hapur News: गौशाला में गोवंशों की स्थिति बहुत खराब है। गोवंशों की दुर्दशा का एक वीडियो वायरल होने के बाद काफी आलोचना हो रही है। मृत गाय के शव को अपमानजनक तरीके से ट्रैक्टर के पीछे बांधकर खींचकर ले जाया जा रहा है। वहीं गौशाला में आधा दर्जन गाय मृत पड़ी हुई दिखाई दे रही हैं। जिसका वीडियो एक युवक ने "X" पर डालकर कार्यवाही की मांग की है। जो अब जमकर वायरल हो रहा है। मामले के तूल पकड़ते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने जाँच के आदेश दिए हैं।

वायरल वीडियो की कहानी

धौलाना तहसील के गांव नंदपुर में स्थित गोशाला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो और फोटो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से गोवंश की दुर्दशा हो रही है। अमानवीय तरीकों से मृत्य गोवंश को ट्रैक्टर से घसीटा जा रहा है। वहीं गौशाला में करीब छह गाय मृत पड़ी दिखाई दे रही है। गोवंशों की ऐसी निर्ममता मानवता को शर्मसार करने के लिए काफी है।

हिन्दू संगठनों ने की कार्यवाही की मांग

सरकार ने गोवंशों के लिए गोशाला बनवाने और उनके खाने रहने को लेकर एक व्यापक योजना तैयार की थी। जिसके लिए हर जिले में लाखों रुपये धन आवंटित भी किया गया, लेकिन इसकी हकीकत गोशाला बनाने की योजना से विपरीत दिख रही है। धौलाना तहसील के गांव में बनी नंदपुर में स्थित गोशाला में दुर्व्यवस्थाओं के चलते गोवंश तड़प-तड़प कर मर रहे हैं। मृत गोवंशों को ट्रैक्टर से रस्सी से बांध कर घसीट कर ले जाया जा रहा है। इस मामले में हिंदू संगठनों नें पशुपालन मत्री धर्मपाल सिंह और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक सें भी गौशाला के मामले में शिकायत की है।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने दिए जाँच के आदेश

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ एनएन शुक्ला नें बताया कि उनके संज्ञान में एक वीडिया सामने आया है। यह वीडियो गांव नंदपुर गौशाला का है। इस गौशाला में करीब 800 गोवंश हैं। पिछले दिनों बरसात होने पर तीन दिन तक दो -दो गोवंशी की मौत हुई थी। जिसमें गौशाला संचालक नें ट्रैक्टर के पीछे गोवंस को बांधकर शवों को दबाने के लिए ले जा रहे थे। उसी समय किसी ने वीडियो बनाई है। मामला बेहद गंभीर है। इस मामले में जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। डॉक्टरों की टीम दो दिन में जाँच करके रिपोर्ट देगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story