×

Hapur News: हापुड़ में दम तोड़ रहीं स्वास्थ्य सेवाएं! सीएचसी में टॉर्च की रोशनी में इलाज, अंधेरे में दी दवाई

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस अस्पताल में मरीजों के साथ खिलवाड़ करते हुए मोबाइल के टार्च की रोशनी में इलाज किया जा रहा है।

Avnish Pal
Published on: 6 July 2023 2:34 PM GMT

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस अस्पताल में मरीजों के साथ खिलवाड़ करते हुए मोबाइल के टार्च की रोशनी में इलाज किया जा रहा है। 24 घंटे बिजली का दावा करने वाले अस्पताल में मोबाइल के टार्च की रोशनी से इलाज की घटना ने एक बार फिर हापुड़ की स्वास्थ्य सुविधाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।

अंधेरे में घोंपा इंजेक्शन

बता दें कि हापुड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़ रोड में बीती रात मोबाइल के टार्च की रोशनी से मरीजों का इलाज किया जा रहा था। स्वास्थ्यकर्मियों उसी रोशनी में इंजेक्शन लगा रहे थे। साथ ही साथ मलहम-पट्टी सहित तमाम इलाज करने के काम किए जा रहे थे। हालत यह है कि इमरजेन्सी वार्ड सहित जितने भी वार्ड हैं, सभी में मरीज अंधेरे में रहने को मजबूर थे। इस संबंध में सीएचसी के अधीक्षक दिनेश खत्री ने बताया कि 24 घंटे की बिजली की व्यवस्था जिला अस्पताल में रहती है। कभी-कभी लाइट कट जाती है, तो जेनरेटर स्टार्ट करने में समय लग जाता है। इसलिए उसी समय थोड़ी दिक्कत आती है, बाकी समय हमेशा लाइट की व्यवस्था जिला अस्पताल में रहती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

हापुड़ जनपद के गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें दम तोड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था की तस्वीर सामने आई हैं। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही तब सामने आई जब विद्युत आपूर्ति ठप होने पर मोबाइल टार्च की रोशनी में इमरजेंसी में डॉक्टर उपचार करते दिखे। वायरल वीडियो में मोबाइल की रोशनी में ब्लड प्रेशर और सीरेंज में दवाई भरते डॉक्टर देखे जा सकते हैं। वहीं विद्युत आपूर्ति ठप्प होने से अस्पताल में मरीज भी हलकान रहे।

इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

सीएमओ सुनील त्यागी ने बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। जांच करवाई जाएगी। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हालत में मरीजों के उपचार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story