×

Dog Attack: मासूम पर पालतू कुत्ते ने किया हमला, हालत गंभीर

Hapur News: दुकान पर सामान लेने जा रहे दस वर्षीय बच्चे पर गांव के ही एक व्यक्ति के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे के मुंह पर हमला कर दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 21 March 2024 6:15 AM GMT
Hapur News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Hapur news: प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आवारा कुत्तों का खौफ इतना बढ़ गया है कि लोगों को अपने घर से बाहर निकलने में भी डर लगने लगा है। कई मोहल्लों में इन आवारा कुत्तों ने छोटे बच्चों को काट कर घायल कर दिया है। सिर्फ आवारा कुत्ते ही नहीं अब तो पालतू कुत्ते भी लोगों को नुक्सान पंहुचा रहे है। इसके बावजूद, नगर पंचायत ने इन कुत्तों से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बछलौता में हुआ है। दुकान पर सामान लेने जा रहे दस वर्षीय बच्चे पर गांव के ही एक व्यक्ति के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे के मुंह पर हमला कर दिया। पीड़ित के परिजनों नें इस मामले में कुत्ते के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीँ बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है।

पीड़ित के पिता नें दी थाने में तहरीर

थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बछलौता के निवासी मोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उसका दस वर्षीय पुत्र रियांश घर से घरेलू समान खरीदने के लिए गांव में स्थित एक दुकान के लिए निकला था। रास्ते में ही गांव के ही एक व्यक्ति के पालतू कुत्ते ने पीड़ित के पुत्र पर हमला कर दिया। बच्चे की चीख पुकार सुन कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्होंने उसके पुत्र को किसी तरह से कुत्ते से बचाया था। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पीड़ित को दी। आनन-फानन में पीड़ित पिता परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा। ग्रामीणों की मदद से पीड़ित ने पुत्र को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे दिल्ली के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जहां पर उसका उपचार जारी है।

परिवारवालों को दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित ने पालतू कुत्ते के मालिक से ज़ब इस मामले में शिकायत की तो इस पर कुत्ते का मालिक आग-बबूला हो गया और पीड़ित व उसकी पत्नी के साथ गाली गलौज करने लगा। जिस पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक पटनीश कुमार ने बताया कि गांव बछलौता के मोनी की तहरीर पर बिजेंद्र व उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story