Hapur News: औषधि विभाग की टीम ने फेंसिडिल सिरप के स्टॉक को लेकर मारा छापा, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

Hapur News: औषधि विभाग के मेरठ मंडल के असिस्टेंट कमिश्नर अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से दवाइयां रखी हुई है। इसी के आधार पर टीम ने छापे मारी की।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Sep 2023 5:30 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में मेरठ रोड पर स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में मेरठ से आई औषधि विभाग की टीम ने बुधवार को छापा मारा और तीन नमूने संग्रहित कर जांच को भेजे। औषधि विभाग की छापामार कार्रवाई से अफरा-तफरी का माहौल है। इस दौरान भगवती गंज स्थित गोदाम में औषधि विभाग की कार्रवाई जारी है।

टीम ने यहाँ की कार्यवाही

औषधि विभाग की टीम को सूत्र द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि कोडिंयुक्त खांसी के सिरप फेंसिडिल का अत्याधिक मात्रा का स्टॉक किया जा रहा है। इस सूचना पर औषधि विभाग के मेरठ मंडल के असिस्टेंट कमिश्नर अरविंद कुमार गुप्ता, मेरठ मंडल के औषधि निरीक्षक गौरव लोधी, बुलंदशहर के औषधि निरीक्षक अनिल आंनद, औषधि निरीक्षक उर्मिला अग्रवाल टीम द्वारा फ्लाईओवर के नीचे स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी पर पहुँची। जहाँ खासी के सिरप का स्टॉक रखा हुआ था। मौके से टीम ने जांच के लिए तीन नमूने लिए गए। जांच में पता चला कि यह सिरफ भगवतीगंज स्थित एक दवा विक्रेता व गढ़मुक्तेश्वर के दवा विक्रेता का माल है। इस सबंध में टीम द्वारा दवा की खरीद व बिक्री के अभिलेखों की जांच की गई। वही टीम ने सिरप का सेंपल भी लिये है।

औषधि विभाग ने जांच कर कार्यवाही की कही बात

औषधि विभाग के मेरठ मंडल के असिस्टेंट कमिश्नर अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से दवाइयां रखी हुई है। जिसके बाद विभाग ने हापुड़ की मेरठ रोड पर स्थित मधुबन कॉलोनी के पास फ्लाईओवर के नीचे मौजूद ट्रांसपोर्ट कंपनी में छापा मारा और तीन नमूने संग्रहित कर जांच को भेजें। लैब की रिपोर्ट आने के पश्चात नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं औषधि विभाग की टीम ने भगवती गंज के एक गोदाम में भी छापा मारा जहां कार्रवाई अभी भी जारी है। फिलहाल सेल परचेस के बिल भी देखे जा रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story