TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hapur News: एसपी नें पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को दिलाई शपथ- जिदंगी को हां और नशे को कहें ना

Hapur News: एसपी ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील किया है कि वे नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहें।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Jun 2024 8:07 AM GMT
Drug Free India Campaign
X

Drug Free India Campaign  (photo: social media ) 

Hapur News: नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत पुलिस कार्यालय में 20 जून को 'नशामुक्त भारत पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। इस अभियान के अन्तर्गत बृहस्पतिवार को पुलिस कार्यालय में सभी अधिकारियों एवं समस्त थाना प्रभारियों को नशे के विरुद्ध शपथ दिलाई गई। नागरिकों को नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाली बीमारियों व सामाजिक बुराइयों के प्रति जागरूक किए जाने को अभियान चलाया जाएगा।

स्कुल, कॉलेज में नशा मुक्त के लिए होगा अभियान

नशामुक्त भारत पखवाड़ा के अंतर्गत सभी स्कूल, कॉलेजों में समस्त प्राचायों द्वारा छात्रों को नशामुक्त रखने के लिए शपथ दिलाने के साथ ही सेमिनार, कार्यशाला आदि का आयोजन करने एवं जागरूकता रैली निकालने के निर्देश दिए गए। ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों में संबंधित थाना प्रभारियों के निर्देशन में नशीले पदार्थों के सेवन के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। एसपी ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील किया है कि वे नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहें अपने और अपने परिवार की खुशहाली तथा देश की तरक्की के लिए नशामुक्त भारत बनाने में अपना सहयोग करें।


एसपी नें युवाओं से की अपील

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि नशा मुक्त भारत पखवाड़े के दौरान बृहस्पतिवार को पुलिस टीमों ने जनपद के अलग अलग स्थानों पर पहुंच लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि नशा एक सामाजिक बुराई है। इसका सेवन किसी भी प्रकार से हितकारी नहीं है। नशा शरीर में रोगों व आपराधिक गतिविधियों की जड़ है। नशे का सेवन करने वाला व्यक्ति समाज में अपना मान-सम्मान खो देता है। नशे से आर्थिक नुकसान के साथ साथ शारीरिक नुकसान भी होता है। इस बुराई के खिलाफ सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है।वही पखवाड़े के तहत आम लोगों को नशीली दवाओं, नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों व दुष्प्रभाव के बारे में बताया जा रहा है। थाना व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को नशीले पदार्थों व नशे के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं। युवाओं को जिदंगी को हां कहे और नशे को ना कहे की शपथ दिलाई गई। साथ ही युवाओं को बताया कि वे पुलिस को सूचना देकर नशे का कारोबार करने वालों के बारे में सूचना दे सकते हैं। नाम गुप्त रखा जाएगा।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story