Hapur: खाकी नें बेच डाला अपना ईमान, मुखबिर नें दी थी मिनी ट्रक में डोडा की सूचना, तीन लाख रुपये में सौदा छोड़ा

Hapur News: मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर अधिकारियों ने जांच शुरू करा दी है। इस मामले में अधिकारी फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 29 July 2024 6:49 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News   (photo: social media )

Hapur News: मादक पदार्थ लदे होने की सूचना पर पुलिस ने एक ट्रक को रात में रोका। उसको पुलिस चौकी पर खड़ा करके घंटों तक सौदेबाजी की गई। उसके बाद ट्रक को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया गया। इस मामले में सिटी थाना पुलिस शक के घेरे में है। आरोप है कि पुलिस टीम ने लाखों का लेनदेन करके ट्रक को छोड़ दिया। मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर अधिकारियों ने जांच शुरू करा दी है। इस मामले में अधिकारी फिलहाल सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। मामला सही पाए जाने पर आरोपित पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

यह था पूरा प्रकरण

सिटी थाना पुलिस को 24 जुलाई को सूचना मिली थी कि दिल्ली नंबर के एक मिनी ट्रक में मादक पदार्थ की खेप आ रही है। ट्रक मुरादाबाद से दिल्ली जा रहा है। सूचना पर सिटी थाना पुलिस ने बाईपास पर एटीएमएस के सामने उक्त ट्रक को रोक लिया। उसकी न तो मौके पर जांच की गई और न ही सिटी कोतवाली में लाया गया। पुलिस टीम उक्त ट्रक को रात में करीब आठ बजे पिलखुआ क्षेत्र में निजामपुर पुलिस चौकी पर लेकर पहुंची। विश्वनीय सूत्रों का दावा है कि ट्रक में डोडा की बड़ी खेप थी।

फिर शुरू हुई पुलिस की सौदेबाजी

पुलिस सूत्रों के अनुसार वहां पर ट्रक में मौजूद चार लोगों को उतार लिया गया। उनसे पूछताछ की गई। उसके बाद पुलिस टीम ने पांच लाख रुपये की मांग की। पुलिस सूत्रों का दावा है कि ट्रक चालक ने दिल्ली में एक व्यक्ति से बात कराईं। उसके बाद तीन लाख रुपये में सौदा तय हो गया। करीब दो घंटे में इसका लेनदेन भी हो गया। उसके बाद ट्रक को लदे हुए माल के साथ ही जाने दिया गया। एटीएमएस पर ट्रक को पकड़ने, पुलिस चौकी पर रोकने अौर वहां पर घंटों तक गहमा-गहमी चलने की पुष्टि की जांच के बाद ही हकीकत सामने आ सकेगी।

क्या बोले थाना प्रभारी

नगर कोतवाली प्रभारी रघुराज सिँह नें बताया कि ट्रक में मादक पदार्थ होने की सूचना मिली थी। उसके आधार पर ट्रक को रोककर जांच की गई थी। इस मामले में हमने पुलिस टीम को खुर्जा तक भी भेजा था, लेकिन उसमें कुछ मिला नहीं। जिसके बाद ट्रक को छोड़ दिया गया। किसी प्रकार की मिलीभगत नहीं रही है।

जाँच कर की जाएगी कार्यवाही

अपर पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर नें कहा की मादक पदार्थ की जांच के लिए किसी ट्रक को रोके जाने की जानकारी हमको नहीं दी गई। यदि किसी प्रकार का लेनदेन हुआ है तो मामला बेहद गंभीर है। इस मामले की सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के साथ ही गहनता से जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story