TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

4600 वाहन स्वामियों पर 18 करोड़ का बकाया, वसूली को परिवहन विभाग ने शुरू की कार्यवाही

Hapur News: जनपद में 4600 वाहन स्वामियों पर 18 करोड़ रूपये का बकाया है। इन वाहन स्वामियों से बकाया वसूल करने के लिए परिवहन विभाग ने त्रिस्तरीय कार्यवाही शुरू कर दी है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 Jun 2024 8:09 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में 4600 वाहन स्वामियों पर 18 करोड़ का बकाया (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद हापुड़ में 4600 वाहन स्वामियों पर 18 करोड़ रूपये का बकाया है। इन वाहन स्वामियों से बकाया वसूल करने के लिए परिवहन विभाग ने त्रिस्तरीय कार्यवाही शुरू कर दी है। जिसको लेकर राजस्व विभाग की टीम के साथ परिवहन विभाग के कर्मचारी उन वाहनों स्वामियों को प्रेरित कर रहे है। जिन वाहन स्वामियों के खिलाफ विभाग द्वारा आरसी जारी की गईं है।

क्या बोलीं अधिकारी

एआरटीओ प्रशासन छवि सिंह ने बताया कि कार्यालय स्तर पर सभी कार्मिकों की सूची तैयार कर दी गईं है। प्रत्येक कार्मिक को तीन सौ वाहन स्वामियों को फोन द्वारा कॉल करके बकाया जमा करने के निर्देश दिए गए है। वहीं प्रवर्तन टीम द्वारा बकाया वाहनों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। अभी तक 65 वाहनों से 4.5 लाख की वसूली की जा चुकी है। साथ ही 37 वाहनों को निरुद्ध किया गया है। जो बकाया वाहन संचालित होते पाया जाएगा। उन्हें भी निरुद्ध कर कार्यवाही की जाएगी।

बकाया शुल्क कार्यालय या ऑनलाइन करें जमा

जिन वाहन स्वामियों का बकाया है। वे कार्यालय आकर अपने बकाया को जमा करा दे। उन पर लगी पेनल्टी को उनकी परिस्थिति के अनुसार एमवी एक्ट के प्रविधानों के तहत माफ किया जाएगा। वाहन स्वामी अपने बकाया कर को ऑनलाइन भी जमा करा सकते है। उन्होंने बताया कि वाहन जलकर नष्ट हो जाने, बेच दिए जाने, फाइनेंस कपनी द्वारा जब्त किए जाने तथा चोरी हो जाने की स्थिति की सूचना परिवहन कार्यालय में आकर पंजीकृत पत्र भेजकर अविलब सूचित किया जाना अनिवार्य है। अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ रिकवरी प्रेषित कर वसूली की कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story