Hapur: मिट्टी से भरे डंपर ने तोड़ा फाटक का बूम, OHT लाइन क्षतिग्रस्त, रेलवे यातायात प्रभावित

Hapur: थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर रोड़ चौपाला पर स्थित रेलवे फाटक पर बृहस्पतिवार की सुबह के समय एक मिट्टी सें भरे डंपर नें रेलवे फाटक में टक्कर मार दी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 Oct 2024 6:33 AM GMT
Hapur News
X

हापुड़ में मिट्टी से भरे डंपर ने तोड़ा फाटक का बूम (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर रोड़ चौपाला पर स्थित रेलवे फाटक पर बृहस्पतिवार की सुबह के समय एक मिट्टी सें भरे डंपर नें रेलवे फाटक में टक्कर मार दी। जिसके कारण फाटक का बूम टूटकर रेलवे ट्रेंक के ऊपर सें गुजर रही ओएचटी लाइन सें जा टकराया जिसके कारण ओएचटी लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। यह देखकर फाटक के गेटमैन ने रेलवे पुलिस की मदद से चालक को डंपर सहित दबोच लिया। रेलवे पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हादसे के बाद कई ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोका गया हैं। रेलवे अधिकारीयों का दावा हैं कि जल्द ही रूट को सुचारु करा दिया जाएगा।

यह था पूरा मामला

बताया गया कि सुबह के समय करीब 6ः45 बजे एक डंपर मिट्टी सें भरा होकर रेलवे फाटक सें होकर गुजर रहा था। तभी सामने सें एक बच्चों सें भरी एक स्कूल बस आ गई। बस को बचाने के चक्कर में डंपर चालक ने रेलवे फाटक के समीप सें होकर डंपर निकालने की कोशिश की थी। लेकिन डंपर रेलवे फाटक के बूम सें जा टकराया। जिसके कारण ओएचटी लाइन के तार टूट गए। गेटमैन ने हादसे को देखा तो उसने रेलवे पुलिस को सूचना दी। तो रेलवे पुलिस ने चंद मिनटों में मौके पर पहुंचकर डंपर चालक को पकड़ लिया। रेलवे पुलिस नें चालक व डंपर को थाने ले गई। रेलवे पुलिस ने बताया कि डंपर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उधर, हादसे के बाद कर्मचारियों ने टूटे ओएचटी लाइन का मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया। जिससे रेलवे कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिसके कारण कुछ देर के लिए दिल्ली -मुरादाबाद और मुरादाबाद-दिल्ली की रेलवे ट्रेंक सें गुजरने वाली ट्रेनों का यातायात ठप हो गया।

ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोका

मेरठ सें लख़नऊ जाने वाले वन्दे भारत एक्सप्रेस को कुचेसर रोड़ चौपला के पास रोक दिया गया हैं। जबकि मेरठ सें लख़नऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को बाबूगढ़ के पास रोक दिया गया।इस लाइन की अन्य ट्रेनों विभिन्न स्थानों पर रोका गया हैं। तार टूटने के कारण सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन 56 मिनट, पूर्णागिरि एक्सप्रेस 16 मिनट, मुरादाबाद गाजियाबाद मैमू ट्रेन 56 मिनट की देरी सें चल रही हैं।

क्या बोले रेलवे के अधिकारी ?

स्टेशन अधीक्षक का कहना हैं कि टीम को मौके पर भेज दिया गया था। फिलहाल इंजीनियर्स की टीम कार्य करने में जुट गई हैं। जल्द ही रूट को सुचारु करा दिया जाएगा। ओएचटी लाइन क्षतिग्रस्त होने सें कुछ ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोका गया हैं। आरपीएफ थाना प्रभारी की टीम द्वारा चालक व डंपर को को कब्जे में लेकर कार्यवाही की जा रही हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story