TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hapur: 13 हजार बिजली उपभोक्ता ने कनेक्शन तो ले लिए, मगर जमा नहीं किए बिल

Hapur: कई साल बीत जाने के बाद भी इन्होंने आज तक बिल नहीं दिया है। पावर कारपोरेशन ने ऐसे उपभोक्ताओं को नैवर बिल-पे की श्रेणी में रखा है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 Sep 2024 7:00 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में 13 हजार बिजली उपभोक्ता ने लिये कनेक्शन (न्यूजट्रैक)

Hapur News: कई उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद से आज तक बिल ही जमा नहीं कराया है। इनमें घरेलू, कामर्शियल व स्कूल-कालेज के कनेक्शन हैं। जिले में इनकी संख्या 13,172 है। इन पर 12.35 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। अभी तक अधिकारियों ने नैवर बिल-पे वाले 2300 उपभोक्ताओं का बिल जमा करा चुके हैं। चीफ इंजीनियर और एसई ने जिले के एक्सईएन और एसडीओ के साथ मीटिंग करके अभी तक बिल नहीं देने वाले उपभोक्ताओं के क्षेत्र में कैंप लगाकर वसूली कराने के आदेश दिए।

जनपद में है ऐसे भी उपभोक्ता

जिन्होंने बिजली का कनेक्शन लेने के बाद बिल देना ही जरूरी नहीं समझा। कई साल बीत जाने के बाद भी इन्होंने आज तक बिल नहीं दिया है। पावर कारपोरेशन ने ऐसे उपभोक्ताओं को नैवर बिल-पे की श्रेणी में रखा है। पिछले दिनों ऐसे उपभोक्ताओं का सर्वे कराया गया। सर्वे के साथ ही उनसे बिल जमा कराने का आग्रह भी किया गया। उसके बाद 23 सौ उपभोक्ताओं ने अपना बिल भुगतान करा दिया है। वहीं फिलहाल 13,172 उपभोक्ता अभी भी ऐसे हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद आज तक बिल जमा नहीं कराया है। इन पर 12.35 करोड़ रुपया का बिल बकाया है। अब पावर कारपोरेशन ने अभियान चलाकर इनसे बिल जमा कराने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए चीफ इंजीनियर राजीव अग्रवाल ने एक्सईएन कार्यालय में जिले के उपभोक्ताओं को लेकर मीटिंग ली। उसमें हर संभव प्रयास कर नैवर बिल-पे वाले उपभोक्ताओं से वसूली करने के निर्देश दिए गए।

कैंप लगवाकर कराया जाएगा बिल जमा

अधीक्षण अभियंता अवनीश कुमार जैन ने बताया कि चीफ इंजीनियर के साथ मिलकर जिले के विभागीय अधिकारियों की मीटिंग ली गई। इसमें तय किया गया कि ऐसे उपभोक्ताओं से जेई व एसडीओ संपर्क करके बिल जमा कराने का आग्रह करेंगे। वहीं संबंधित उपभोक्ताओं के क्षेत्र में बिल जमा कराने को कैंप लगवाया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story