Hapur News: 15 खंभों से विद्युत लाइन चोरी, पुलिस बनी अनजान

Hapur News: एसडीओ के अनुसार लाइन में करंट दौड़ रहा था, क्योंकि ऊर्जा निगम ने लाइन को नलकूप और आबादी के लिए बिछाया था। जिसमें सप्लाई चालू थी, चोरों ने हिम्मत दिखाकर पुलिस को चुनौती देकर चलती हुई लाइन को काट लिया और ले उड़े।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 13 Feb 2024 6:08 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Newstrack)

Hapur News: जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के दो गांवों में नलकूप और आबादी के लिए लगे बिजली के 15 खंभों की लाइन को चोर फिर काटकर चोरी कर ले गए। लगातार क्षेत्र में तार चोरी की घटना होने से किसानों के लिए मुसीबत बनी है, वहीं ऊर्जा निगम को भी भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

क्या कहते है ऊर्जा निगम के अधिकारी?

ऊर्जा निगम के एसडीओ अंकित सिंह ने बताया कि गांव सालारपुर से करीमपुर और सालारपुर से कनौर की आबादी और नलकूप के 15 खंभों पर लगे तार चोरी हो गए हैं। उन्होंने बताया कि खंभों की बिजली के तार चोरी होने से नलकूप की सप्लाई बाधित हो रही है। वहीं, गांव करीमपुर की भी बिजली गुल रही। किसानों ने बताया कि क्षेत्र में पहले भी नलकूप की बिजली लाइन चोरी हो चुकी हैं, जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ता है। किसान सुरेंद्र सिंह ने बताया कि खेतों में खड़ी गेहूं की फसल की सिंचाई भी नही हो पा रही है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि गढ़ पुलिस ने सोमवार तड़के मुठभेड़ में तार चोरी करने वालों को दबोचा था, वहीं दूसरी तरफ बहादुरगढ़ क्षेत्र के दो गांवों में बिजली की लाइन चोर चोरी कर ले गए। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस को गश्त बढ़ाकर घटनाओं पर लगाम लगना नामुमकिन है।


चलती लाइन चुरा ले गए चोर

एसडीओ के अनुसार लाइन में करंट दौड़ रहा था, क्योंकि ऊर्जा निगम ने लाइन को नलकूप और आबादी के लिए बिछाया था। जिसमें सप्लाई चालू थी, चोरों ने हिम्मत दिखाकर पुलिस को चुनौती देकर चलती हुई लाइन को काट लिया और ले उड़े। एसडीओ ने बताया कि तार चोरी के मामले में एंटी पावर थेफ्ट थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

चोरी की घटना से पुलिस बनी अनजान

सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि इस संबंध में जानकारी नहीं है, जानकारी कर जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story