Hapur: वर्दी पहनकर सिपाही ने इंस्टाग्राम पर बनाई रील, अफसरों की नजर पड़ी तो बैठाई जांच

UP Cop Instagram Reel: डीजीपी डीएस चौहान ने इसे जारी करते हुए सख्ती से अमल के निर्देश भी दिए थे। वहीं, यूपी के जिले हापुड़ में देहात थाना क्षेत्र की भीम नगर चौकी पर तैनात सिपाही को सोशल मीडिया पर रील बनाने के मामले में जांच बैठा दी गई है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 1 Dec 2023 12:17 PM GMT
X

 UP Cop Instagram Reel (Social Media)

UP Cop Instagram Reel: उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी ने 'उप्र पुलिस सोशल मीडिया नीति-2023' लागू कर निर्देश जारी किए थे। जिसमें कहा गया है कि अब कोई भी पुलिसकर्मी सरकारी कार्य के दौरान सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं रह सकेंगे। न ही वर्दी पहनकर ऐसी फोटो या वीडियो अपलोड कर सकेंगे जो आचरण नियमावली के खिलाफ हो।

वहीं, डीजीपी डीएस चौहान (DGP DS Chauhan) ने इसे जारी करते हुए सख्ती से अमल के निर्देश भी दिए थे। वहीं यूपी के जनपद हापुड़ में देहात थाना क्षेत्र की भीम नगर चौकी पर तैनात सिपाही को सोशल मीडिया पर रील बनाने के मामले में जांच बैठा दी गई है। जिसके चलते पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

सिपाही को रील बनाना पड़ सकता है भारी

आपको बता दें कि, हापुड़ में वर्दी पहनकर एक सिपाही को रील बनाना भारी पड़ सकता है। थाना देहात क्षेत्र की भीम नगर चौकी पर तैनात सिपाही सोनू ने वर्दी में एक रील बनाकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर दी। जिसके बाद देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।'

जांच कर की जाएगी कार्यवाही

अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल (ASP Rajkumar Aggarwal) ने बताया कि, 'इंस्टाग्राम पर बनी रील सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर लगते ही एसपी द्वारा थाने पर तैनात आरक्षी सोनू के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। साथ ही, विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए। इसके अलावा, कार्रवाई के बाद रील को भी सोशल मीडिया से हटाने के निर्देश दिए है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story