Hapur: कार्तिक पूर्णिमा मेले से पहले आबकारी विभाग की कार्रवाई, बरामद की गई कच्ची शराब

Hapur: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर में कार्तिक मेला शुरू होनें वाला है। मेले में कच्ची शराब का कारोबार करने वाले सक्रिय हो गए है। मेला स्थल सहित आस पास के जंगलों में भट्टी पर अवैध शराब बनाई जा रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 10 Oct 2024 8:54 AM GMT
Hapur News
X

कार्तिक पूर्णिमा मेले से पहले आबकारी विभाग की कार्रवाई (न्यूजट्रैक)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर में कार्तिक मेला शुरू होनें वाला है। मेले में कच्ची शराब का कारोबार करने वाले सक्रिय हो गए है। मेला स्थल सहित आस पास के जंगलों में भट्टी पर अवैध शराब बनाई जा रही है। आबकारी टीम ने दबिश देकर मौके में तैयार की गई अवैध कच्ची शराब को कब्जे में लिया है। टीम ने मौके से 180 लीटर अवैध कच्ची शराब और दों हजार किलो ग्राम लहन को बरामद कर नष्ट किया है। हालांकि टीम को कोई भी आरोपी नहीं मिल सका है। आबकारी की इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबार को करने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई है। टीम का दावा है कि आने वाले दिनों में भी इस प्रकार की कार्रवाई निरंतर की जाएगी, ताकि मेले के दौरान कच्ची शराब का कारोबार नहीं हो सके।

कच्ची शराब को चलाया था अभियान

खादर क्षेत्र में गंगा की तलहटी किनारे स्थित जंगल में मेले के दौरान कच्ची शराब का कारोबार काफी अधिक होता है। मेले में आने वाले श्रद्धालु और दुकानदार, कामगारों को यह शराब सस्ते दामों में सप्लाई की जाती है। मेले में सप्लाई की जाने वाली इस शराब को आरोपी पहले से ही तैयार कर मेला स्थल के निकट जमीन में दबा देते है, ताकि पुलिस और आबकारी विभाग को इसकी भनक न लग सके।आबकारी विभाग की टीम ने मेला स्थल सहित आस पास के गांव चक लठीरा के जंगल सहित आस पास के जंगल में कच्ची शराब की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया था।

क्या बोली गढ़ आबकारी निरीक्षक

आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर चेकिंग के दौरान टीम ने अलग अलग स्थानों पर दबिश दी। जिसमें करीब 180 लीटर तैयार कच्ची शराब और दों हजार किलो ग्राम लहन बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। कच्ची शराब को तैयार करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, ताकि मेले के दौरान कच्ची शराब की बिक्री न हो सके। वहीं लोगों से अपील करते हुए कहा अवैध शराब का सेवन न करें। क्षेत्र में कोई अवैध शराब का कारोबार करता दिखे तो हमे सूचना दें, आपका नाम गुप्त रखा जाएगा। कार्तिक पूर्णिमा मेले में शराब पर प्रतिबंध रहता हैं। जिसको लेकर अभी सें अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story