×

Hapur News: आबकारी विभाग ने मारा छापा,180 लीटर कच्ची शराब बरामद कर लहन को किया नष्ट

Hapur News: आबकारी विभाग की टीम ने करीब 180 लीटर तैयार कच्ची शराब और पांच हजार लीटर से अधिक लहन बरामद किया गया। इसके अलावा जंगल में कच्ची शराब तैयार करने के उपकरण भी बरामद किए।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 Nov 2023 9:26 AM GMT
Hapur News
X

आबकारी विभाग की टीम ने मारा छापा (Newstrack)

Hapur News: तीर्थंनगरी हापुड़ में कार्तिक मेला शुरू हो गया है। मेले में कच्ची शराब की का कारोबार करने वाले सक्रिय हो गए है। मेला स्थल सहित आस पास के जंगलों में भट्टी पर अवैध शराब बनाई जा रही है। आबकारी टीम ने दबिश देकर मौके में तैयार की गई अवैध कच्ची शराब को कब्जे में लिया है। टीम ने मौके से 180 लीटर अवैध कच्ची शराब और पांच हजार लीटर लहन को बरामद कर नष्ट किया है। हालांकि टीम को कोई भी आरोपी नहीं मिल सका है। आबकारी की इस कार्रवाई से अवैध शराब के कारोबार को करने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई है। टीम का दावा है कि आने वाले दिनों में भी इस प्रकार की कार्रवाई निरंतर की जाएगी, ताकि मेले के दौरान कच्ची शराब का कारोबार नहीं हो सके।

भारी मात्रा में लहन और अवैध शराब बरामद

गढ़ खादर क्षेत्र में गंगा की तलहटी किनारे स्थित जंगल में मेले के दौरान कच्ची शराब का कारोबार काफी अधिक होता है। मेले में आने वाले श्रद्धालु और दुकानदार, कामगारों को यह शराब सस्ते दामों में सप्लाई की जाती है। मेले में सप्लाई की जाने वाली इस शराब को आरोपी पहले से ही तैयार कर मेला स्थल के निकट जमीन में दबा देते है, ताकि पुलिस और आबकारी विभाग को इसकी भनक न लग सके। बुधवार को आबकारी विभाग की टीम ने मेला स्थल सहित आस पास के गांव लठीरा, नयागांव, शेरा कृष्णा वाली मडैंया सहित आस पास के जंगल में कच्ची शराब की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया था।


टीम को चकमा देकर आरोपी हुए फरार

आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर बुधवार को की गई चेकिंग के दौरान टीम ने अलग अलग स्थानों पर दबिश दी। जिसमें करीब 180 लीटर तैयार कच्ची शराब और पांच हजार लीटर से अधिक लहन बरामद किया गया। इसके अलावा जंगल में कच्ची शराब तैयार करने के उपकरण भी बरामद किए। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हाे सकी है। कच्ची शराब को तैयार करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, ताकि मेले के दौरान कच्ची शराब की बिक्री न हो सके। वहीं लोगों से अपील करते हुए कहा अवैध शराब का सेवन ना करें। क्षेत्र में कोई अवैध शराब का कारोबार करता दिखे तो हमे सूचना दें, आपका नाम गुप्त रखा जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story