Hapur News: खादर क्षेत्र में आबकारी विभाग का छापा, 190 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद

Hapur News: जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर में दबिश के दौरान गांव भगवनतपुर व रेत की मढ़ेया सें 190 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई है ।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 14 Jun 2024 11:24 AM GMT
Excise department raids in Khadar area, 190 liters of illegal raw liquor recovered
X

खादर क्षेत्र में आबकारी विभाग का छापा, 190 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद: Photo- Newstrack

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के खादर में कच्ची शराब बनाने का धंधा कुटीर उद्योग के रूप में विकसित हुए धंधे को एक बार फिर से आबकारी विभाग की टीम ने भंडाफोड़ कर दिया।

खादर के जंगलों में विभाग की छापेमारी

आबकारी विभाग की टीम खादर क्षेत्र में बन रही कच्ची शराब के कारोबार को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। मगर आबकारी विभाग की कार्रवाई के बाद भी शराब माफिया अपने धंधे को जमाने में हर संभव प्रयास कर रहें है। यह प्रयास एक बार नहीं बल्कि हजारों बार कर चुके है। लेकिन आबकारी विभाग की कार्रवाई के चलते अभी तक अपने इस धंधे में सफल नहीं हो पाए है।


आबकारी विभाग की कार्रवाई में शराब माफिया को हर बार हजारों का नुकसान उठाना पड़ता है। कार्रवाई के कुछ दिन बाद फिर से शराब माफिया कच्ची शराब का कारोबार शुरू कर देते है। अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए गठित आबकारी विभाग की टीम खादर के जंगलो में अभियान चलाकर अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है ।

क्या बोले जिला आबकारी

जिला आबकारी प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को गढ़ आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता की टीम द्वारा खादर के गांव रेत की मढ़ेया, अब्दुलापुर, नया गांव, भगवनतपुर के जंगलो में दबिश दी गईं थी। दबिश के दौरान गांव भगवनतपुर व रेत की मढ़ेया सें 190 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई है । वहीं आबकारी विभाग की टीम को देखकर कच्ची शराब का निर्माण करने वाले तस्कर चकमा देकर फरार हो गए। आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story