×

Hapur: शादी सीजन में आबकारी विभाग के तेवर सख्त, शराब तस्कर परेशान, नशे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

Hapur News: जिले में संचालित मॉडल शॉप, देशी शराब, विदेशी मदिरा व बीयर की दुकानों पर व्यवस्था को सुधारा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अनुज्ञापनों (मदिरा एवं बीयर की दुकान) पर संचित स्टॉक का सत्यापन हो रहा है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 8 Dec 2023 5:32 PM GMT
Hapur News
X

शराब दुकान में जांच में जुटी पुलिस टीम (Social Media) 

Hapur News: हापुड़ जिले में त्योहारी सीजन की खुमारी भले ही खत्म हो गई। अब शादी का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में आबकारी विभाग लगातार कार्यवाही करने मे जुटा है। अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग ने दिन-रात कर जिले में चेकिंग अभियान चला रखा है। ऐसे में शराब तस्कर आगे-आगे तो आबकारी विभाग पीछे-पीछे नजर आ रहा है।

तस्करों को जिले से खदेड़ने के लिए हर संभव कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। भारी व्यस्तता के बावजूद विभाग ने शराब की दुकानों पर भी ध्यान दे रखा है। शराब दुकानदार किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें, इसे लेकर औचक चेकिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।

शादी सीजन में बाहरी जिलों से होने वाली शराब पर रोकथाम

वहीं, त्योहार के साथ शादी सीजन में शराब की मांग और खपत दोनों ही बढ़ जाती है। शादी सीजन में बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग की टीमें लगातार वाहनों को रोककर चेकिंग एवं शराब तस्करों की ठिकानों पर दबिश व छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर आबकारी विभाग ने पहले से तैयारियां कर रखी थी। आबकारी निरीक्षक नियमित रूप से शराब तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी करने के साथ-साथ शराब की दुकानों का निरीक्षण भी कर रहे हैं। ऐसे में शराब विक्रेताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के छीजारसी टोल प्लाजा के चेक पोस्ट पर वाहनों की सघन जांच का सिलसिला जारी है। दरअसल, शराब तस्करी के लिए निजी और प्राइवेट वाहनों का प्रयोग किया जाता है।

मॉडल शॉप सहित शराब की दुकानों का हो रहा है निरीक्षण

जिले में संचालित मॉडल शॉप, देशी शराब, विदेशी मदिरा व बीयर की दुकानों पर व्यवस्था को सुधारा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान अनुज्ञापनों (मदिरा एवं बीयर की दुकान) पर संचित स्टॉक का सत्यापन हो रहा है। अभी तक वहां किसी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई है। अनुज्ञापियों एवं विक्रेताओं को नियमानुसार अनुज्ञापनों को संचालित करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने खुद इस मुहिम की कमान संभाल रखी है। वह नियमित कार्रवाई की समीक्षा कर मातहतों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

Hapur: शादी सीजन में आबकारी विभाग के तेवर सख्त, शराब तस्कर परेशान, नशे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि, 'अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीमों द्वारा लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही, शादी सीजन में बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के लिए विभाग की टीम के साथ-साथ मुखबिर भी पूरी तरह सक्रिय हैं। जो नियमित बाहरी राज्यों के साथ-साथ क्षेत्र में होने वाली तस्करी पर भी निगरानी बनाए हैं। इसी क्रम में आबकारी निरीक्षक गोपाल जी श्रीवास्तव, आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता की टीम ने अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर कार्रवाई की। बता दें, जिले के बॉर्डर के अलावा विभिन्न मार्गों पर दबिश एवं छापेमारी की कार्रवाई की जा रही ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story