×

Hapur News: ओवर रेटिंग शराब के मामले में आबकारी निरीक्षक निलंबित, विभागीय जांच में खुलासा

Hapur News: हापुड़ जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि धौलाना आबकारी निरीक्षक वी के सिंह के खिलाफ निलंबन की सूचना प्राप्त हुई है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 8 Jan 2024 6:18 AM GMT
Hapur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में ओवर रेटिंग शराब के मामले में मेरठ के उप आबकारी आयुक्त ने धौलाना तहसील क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक वीके सिंह को निलंबित कर दिया। शिकायत के बाद निरीक्षक द्वारा दिए गए जवाब से उप आबकारी आयुक्त संतुष्ट नहीं थे। जिसके बाद प्रवर्तन टीम से मामले की जांच कराई गई थी। जिसमें अनियमितता सामने आने पर यह कार्रवाई की गई है।

ओवर रेटिंग को लेकर किया गया था मामला दर्ज

दरअसल, बीते वर्ष 2023 के मार्च माह में पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में ओवर रेटिंग शराब बिकने की शिकायत को लेकर कुछ लोगों द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए उप आबकारी आयुक्त ने जांच के आदेश दिए थे। जिसको लेकर पिलखुवा कोतवाली में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। लेकिन, धौलाना आबकारी निरीक्षक वीके सिंह द्वारा दिए गए जवाब से विभाग संतुष्ट नहीं था। उनकी संलिप्तता की आशंका जाहिर करते हुए मामले की जांच करने के लिए उप आबकारी आयुक्त द्वारा एक प्रवर्तन टीम को यहां भेजा गया था। जांच में ओवर रेटिंग शराब बिकने का मामले में सत्यता पाई गई थी। जिस पर उप आबकारी आयुक्त ने धौलाना आबकारी निरीक्षक विकास कुमार सिंह को निलंबित कर दिया। वही इस कार्यवाही से विभाग में हड़कंप मच गया है।

क्या कहते है जनपद के आबकारी अधिकारी?

हापुड़ जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि धौलाना आबकारी निरीक्षक वी के सिंह के खिलाफ निलंबन की सूचना प्राप्त हुई है। वहीं इस मामले की जांच मुख्यालय द्वारा की जा रही थी। मामला ओवर रेटिंग से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में जनपद में ओवर रेटिंग नहीं होने दी जायेगी।अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story