Hapur News: गंगा दशहरा मेले को लेकर एडिशनल एसपी का दौरा, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Hapur News: गंगा दशहरा मेले में व्यवस्थाओं को लेकर एडिशनल एसपी ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बेहतर काम करने के निर्देश दिए।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 2 Jun 2024 2:14 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2024 5:06 PM GMT)
Hapur News
X

जायजा लेते अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी में 16 जून को आगामी गंगा दशहरा मेले की तैयारिया जोरों पर हैं। इसमें हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और एनसीआर के अन्य शहरों से लाख की सख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। इसी भीड़ को देखते हुए एडिशनल एसपी रविवार को ब्रजघाट में पहुँचे और ट्रैफिक डायवर्ज़न प्लान की तैयारियो का जायजा लिया। ब्रजघाट में गंगा दशहरा के आयोजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने हाईवे पर आवश्यक कटों को बंद करने के आदेश दिए। एडिशनल एसपी नें भ्रमण कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने का निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि हल्के और भारी वाहनों को अन्य वैकल्पिक रास्तों से निकालने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। 16 जून को गंगा दहशरे का मुख्य स्नान है। दूसरे जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स को बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि घाटों पर कैमरों से भी नजर रखी जाएगी। वहीं ब्रजघाट में ज्येष्ठ दशहरा पर्व पर बढ़ती गर्मी को देखते हुए इस बार अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसलिए नेशनल हाईवे पर अनावश्यक कट बंद कराएं, वहीं यातायात व्यवस्था को लेकर भी प्लानिंग की जा रही हैं, ताकि जाम की स्थिति न बन पाए।

जाम न लगने देने का निर्देश

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नगर पालिका के गोताखोर समेत नाविकों से वार्ता करें, गंगा में डूबने वालों को बचाने के लिए सहयोग लें। उन्होंने कहा कि गंगा स्नान के दौरान वाहनों का दबाव बढ़ जाता है, जिससे टोल प्लाजा पर भी जाम की स्थिति बन जाती है। इसलिए टोल प्रबंधक से भी वार्ता कर लें, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न न हो और वाहन सवारों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story