×

Hapur News: प्रधानाध्यापक बना रहे धर्मपरिवर्तन का दबाव, शिक्षिका ने लगाए गंभीर आरोप

Hapur News: सहायक शिक्षिका का आरोप है कि काफी दिनों से विद्यालय के प्रधानाध्यापक असलम खान उन पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाते आ रहे हैं। नौकरी के कारण वह काफी दिनों से प्रताड़ना सहती आ रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Nov 2023 8:17 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Newstrack)

Hapur News: हापुड़ जनपद के धौलाना तहसील क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय हसनपुर के मुस्लिम प्रधानध्यापक पर सहायक शिक्षिका ने धर्म परिवर्तन कराने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सहायक शिक्षिका का आरोप है कि विद्यालय में वंदे मातरम गीत गाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। सहायक शिक्षिका की शिकायत पर डीएम ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्य टीम का गठन किया है। उन्होने कहा है कि जांच के बाद प्रधानध्यापक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

सहायक शिक्षिका ने दर्ज कराई शिकायत

शिकायती पत्र में पीड़िता हेमा रानी ने बताया कि वह तहसील धौलाना क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय हसनपुर में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। उन्होंने मुस्लिम युवक से विवाह किया था। विवाह के बाद भी उन्होने अपने धर्म को नही बदला। काफी दिनों से विद्यालय के प्रधानाध्यापक असलम खान उन पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाते आ रहे हैं। नौकरी के कारण वह काफी दिनों से प्रताड़ना सहती आ रही है। कुछ दिन पहले प्रधानध्यापक ने उन्हें गौमांस देने का प्रयास किया। विरोध करने पर धमकी दी। फिर भी उन्होंने इसकी शिकायत किसी से नहीं की। हाल ही में प्राथमिक विद्यालय में बच्चो ने वंदे मातरम गीत गाया तो प्रधानध्यापक ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। अब विद्यालय में सुबह के समय होने वाली प्राथर्ना में प्रधानध्यापक उनके समुदाय के बच्चों को हाथ जोड़कर खड़ा होने नही देते। हिंदू समुदाय के छात्र- छात्राओं के साथ अमानवीय व्यवहार करते है।

डीएम ने जांच कमेटी किया गठन

बेसिक शिक्षा अधिकारी रितु राणा मामला सज्ञान में आया है। जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्य टीम का गठन किया है। जिसमें जिला कृषि अधिकारी, जिला श्रम रोजगार अधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारी शामिल है। वह प्रकरण की जांच रिपोर्ट डीएम के समक्ष सौपेंगे। जिसके आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

प्रधानाध्यापक ने आरोपों का बताया बेबुनियाद

माध्यमिक प्रधानध्यापक असलम खान ने कहा कि मामले की जांच कमेटी कर रही है। जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। मनमाने ढंग से अवकाश लेने का विरोध करने पर सहायक शिक्षिका ने आरोप लगाए है। 22 फरवरी 2020 से 20 सितंबर 2023 वह 776 कार्यदिवस में से महज 224 दिन विद्यालय में उपस्थित रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story