Hapur News: पूर्व विधायक असलम चौधरी हुए गिरफ्तार, कोर्ट नें जारी किया था वारंट

Hapur News: असलम चौधरी 2022 के समय बसपा का नेता थे।रविवार को पूर्व विधायक असलम चौधरी का गैर जमानती वारंट जारी किया था पुलिस ने उन्हें रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 Aug 2024 5:42 PM GMT
Hapur News ( Pic- Newstrack)
X

Hapur News ( Pic- Newstrack)

Hapur News :- यूपी के जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी पुलिस नें समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक असलम चौधरी को गिरफ्तार किया है।2022 से एमपी-एमएलए कोर्ट में केस चल रहा था। असलम चौधरी 2022 के समय बसपा का नेता थे।रविवार को पूर्व विधायक असलम चौधरी का गैर जमानती वारंट जारी किया था पुलिस ने उन्हें रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किया है।

इस मामले हुई गिरफ्तारी

गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि सपा के नेता पूर्व विधायक असलम चौधरी को गिरफ्तार किया है। सात सितंबर 2022 को असलम चौधरी ने अपने साथियों के साथ फर्जी एग्रीमेंट के जरिए करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी।जमीन के मालिक आदिल रजा से इसका कब्जे को छोड़ने के बदले दो करोड़ रुपये की मांग की थी। तीन सितंबर 2023 को पुलिस कमिश्नर ने मामले का संज्ञान लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।जिसके आधार पर पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की और कोर्ट ने असलम चौधरी व उनके साथियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

जमीन पर कब्जा करने का किया था प्रयास

पूर्व विधायक असलम चौधरी ने 12 बीघे जमीन का र्जी एग्रीमेंट बनाकर वाद दाखिल किया था. सात जुलाई 2022 को असलम चौधरी अपने बेटे शाहनवाज और तीन साथियों के साथ भूखंड पर पहुंचकर जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया था. सूचना मिलने पर आदिल राजा ने अपने परिवार के लोगों के साथ मौके पर पहुंचकर विरोध किया. आरोप है कि इसके बाद असलम चौधरी और उसके बेटे शाहनवाज ने आदिल राजा और परिवार के लोगों को धमकी देते हुए दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी. इसके साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी थी. पुलिस के आने से पहले ही विधायक असलम चौधरी अपने साथियों सहित मौके से फरार हो गए था । पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. पुलिस आयुक्त के हस्तक्षेप पर पुलिस ने तीन सितंबर 2023 को मामले में रिपोर्ट दर्ज की थी।

उत्तराखंड से हुई विधायक की गिरफ्तारी

पीड़ित परिवार को अनुसार, पूर्व विधायक के परिवार का जमीन पर कब्जा था उसके बदले दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांग रहा था। इस मामले में मसूरी थाना पुलिस में तीन अक्टूबर 2023 की रात मुकदमा दर्ज कर जांच की। इसके बाद इस केस में चार्जशीट लगा दी थी । मामले की सुनवाई MP-MLA कोर्ट में चल रही थी।। कोर्ट ने लगातार गैरहाजिरी पर असलम चौधरी का गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद मसूरी थाना पुलिस ने रविवार रात उन्हें उत्तराखंड के मसूरी से गिरफ्तार कर लिया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story