Hapur News: विदेश में नौकरी के सपने दिखा लाखों की ठगी, न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Hapur News: साइबर ठगों ने सिम्भावली थाना क्षेत्र के एक युवक को कुवैत में नौकरी लगवाने का झांसा देकर चार लाख रूपये की ठगी कर ली।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 5 Sep 2024 1:08 PM GMT
Fraud of lakhs by promising job abroad, case filed on courts order
X

विदेश में नौकरी का वादा कर लाखों की ठगी, न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Hapur News: जनपद में साइबर ठगी लागतार बढ़ती जा रही है। आए दिन लोगों से अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल करके ठग लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। हाल में ही साइबर ठगों ने सिम्भावली थाना क्षेत्र के एक युवक को कुवैत में नौकरी लगवाने का झांसा देकर चार लाख रूपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने पीड़ित को फर्जी वीजा देकर दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया था। पीड़ित युवक की शिकायत पर न्यायालय के आदेश के बाद थाना सिम्भावली पुलिस छानबीन में जुट गई है।

स्थानीय पुलिस नें नहीं की कोई कार्यवाह

पीड़ित सलमान नें तहरीर देते हुए बताया कि, वह सिम्भावली थाना क्षेत्र के मोहल्ला सैफी कॉलोनी का रहने वाला है। और घरों में टाइल्स -पत्थर लगाने का कार्य करता है। पीड़ित कुछ समय पहले अपने मामा के गांव में टाइल्स लगाने गया था। कार्य करने के दौरान मामा के दो परिचित जनपद मुरादाबाद थाना ढिलारी के गांव ढकिया के रहने वाले हसन अली और कासम घर आए।दोनों नें मेरे कार्य की प्रशंसा कर सरहाना करते हुए सऊदी अरब के कुवैत में नौकरी लगवाने की बात कही और मुझसे मेरे दस्तावेज की मांग थीं।

मेरे मामा और मैंने दोनों आरोपियों की बातों का विश्वास करते हुए दस्तावेज पुरे करने के लिए सभी कागज और 70 हजार रूपये की नकदी दे दी। उसके बाद आरोपियों के झांसे में आकर कई किस्तों में चार लाख रूपये भी दे दिए थे। दस्तावेजो को पूरा करने को लेकर आरोपी रोज टालमटोल करते रहें।

पीड़ित के परिजन के बार -बार कहने पर आरोपियों नें वीजा देकर दिल्ली एयरपोर्ट भेज दिया। पीड़ित युवक नें ज़ब दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचकर ऑफिस में कागज दिखाए तो एयरपोर्ट के अधिकारीयों नें कागज फर्जी बताये। उसके बाद ज़ब इसको लेकर आरोपियों से सपर्क करने का प्रयास किया गया था आरोपियों नें अपने मोबाइल बंद कर लिए। तब जाकर मुझे ठगी का अहसास हो सका। इसकी शिकायत मैंने स्थानीय पुलिस से करनी चाही तो पुलिस नें कोई सुनवाई नहीं की। युवक को न्यायालय का सहारा लेकर मुकदमा दर्ज कराना पड़ा है

कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

इस सबंध में एएसपी विनती भटनागर नें जानकारी देते हुए बताया कि,न्यायालय के आदेश पर पीड़ित का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही जाँच कर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story