×

Hapur News: कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, पैसे वापस मांगनें पर दी धमकी

Hapur News: पीड़ितों ने आरोपी से रूपए वापस मांगे तो आरोपी ने उनके साथ गाली-गलौच कर धमकी दी। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि आरोपी बब्लू सक्सेना ने उन दोनों से नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करके रूपयों की ठगी की है

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Feb 2024 6:11 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Newstrack)                 

Hapur News: नगर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित को जब ठगी का अहसास हुआ तो थाने में तहरीर देकर पीड़ित नें कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, नगर क्षेत्र के मोहल्ला नवी करीम निवासी राकेश ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसे खुद को नौकरी की जरूरत थी। वहीं, उनके दोस्त जवाहर जो कि गांव असौड़ा का रहने वाला है उन्हें अपने बेटे रोहन व भतीजे विशाल की नौकरी लगवानी थी। पीड़ित ने बताया कि इस संबंध में उनकी हर्ष विहार मोदीनगर रोड़ निवासी बब्लू सक्सेना से जान पहचान हुई थी, आरोपी ने कहा कि वह उनकी नौकरी कोर्ट में लगवा देगा और जवाहर से भी कहा कि तुम्हारे बेटे और भतीजे की भी नौकरी लगवा देगा, वहीं इस संबंध में वह एक दो बार उसके घर पर आया और घर पर आकर इस संबंध में बातचीत की थी। उसके व जवाहर के बेटे और भतीजे के फोटो व कागज आदि की फोटो कापी भी ले गया। पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उन्हें बताया कि नौकरी के लिए एक व्यक्ति के तीन लाख रुपये लगेंगे और कुछ रूपए एंडवास देने होंगे, तब उन्होंने बब्लू को तीस हजार रूपए नगद और अपने फोन पे (PhonePay) के माध्यम से कई बार में कुल 64 हजार रूपये आरोपी बब्लू को भेज दिए। इसी प्रकार उनके दोस्त जवाहर ने 40 हजार रूपए नगद और अपने भतीजे विशाल के फोन-पे (PhonePay) के माध्यम से 40 हजार 500 रूपये बब्लू को भेज दिए।

इसके संबंध में बब्लू ने उनके मोबाइल फोन के व्हाटसएप्प के माध्यम से दो रसीद विशाल व रोहन के रूपये कोर्ट में जमा करने की भेजी। जिसके बाद पीड़ितों ने बुलन्दशहर कोर्ट में जाकर जानकारी कि तो उन्हें बताया गया कि इस तरह कोई नौकरी नही लगती है, ना ही यहां पर ऐसा कोई आवेदन हुआ है। पीड़ितों ने आरोपी से पूछताछ की तो वह टाल-मटोल करने लगा। आरोपी से अपने रूपए वापस मांगे तो काफी कहने के बाद उसने फोन-पे (PhonePay) के माध्यम से पीड़ित को 30 हजार रूपये वापस भेजे। इसके बाद फिर से उसने और जवाहर ने अपने बाकी के रूपये मांगे तो आना कानी करने लगा। पीड़ित का कहना है कि हम दोनों के नाम पर अपनी पत्नी बरखा सक्सेना के पंजाब नेशनल बैंक के खाते से उसके नाम का 84 हजार रूपये का चैक 11 जनवरी व जवाहर के भतीजे विशाल राठौर के नाम का 81 हजार रूपये का चैक 23 जनवरी को बनाकर दे दिया। चेकों को भुगतान हेतु बैंक में लगाया तो खाते में रूपये नहीं होने के कारण दोनो चैक बाउंस हो गए।

आरोपी नें की गाली-गलौच

वहीं, पीड़ितों ने आरोपी से रूपए वापस मांगे तो आरोपी ने उनके साथ गाली-गलौच कर धमकी दी। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि आरोपी बब्लू सक्सेना ने उन दोनों से नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करके रूपयों की ठगी की है और हमे बहकाने के नाम पर व्हाटसएप्प के माध्यम से फर्जी व कूटरचित रसीद रूपये जमा करने की भेजी है। जिस पर उनके बच्चों के फोटो व अन्य विवरण भी भरा है। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story