Hapur News: कार्तिक पूर्णिमा मेले का गढ विधायक ने किया भूमि पूजन, विभिन्न राज्यों से आएंगे श्रद्धालु

Hapur News: मेले को सफल बनाने के लिए यहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार मेला स्थल का जायजा लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 Oct 2024 2:18 PM GMT
Hapur News ( Pic-  News Track)
X

Hapur News ( Pic-  News Track)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के गंगा घाट और खादर में लगने वाले पौराणिक कार्तिक पूर्णिमा मेले का गढ विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, डीएम, एसपी ने विधि विधान से भूमि पूजन किया। इस दौरान सभी ने गंगा की आरती में भाग लिया। मेले को सफल बनाने के लिए यहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार मेला स्थल का जायजा लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। दिन-रात मजदूर भी मेले की व्यवस्था के लिए अपने काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

विभिन्न राज्यों से आते हैं श्रद्धालु.

आपको बता दें कि गढ़मुक्तेश्वर में लगने वाले इस कार्तिक मेले को मिनी कुंभ भी कहा जाता है। इस पौराणिक कार्तिक मेले में अलग -अलग राज्यों सहित आसपास के जनपदों से लाखों की सख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। यहां आने वाले श्रद्धालु तम्बू तानकर तीर्थनगरी में लगने वाले मेला स्थल पर ही करीब 15 दिन तक प्रवास करते हैं। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। हापुड़ जिले की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा और एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह लगातार मेला स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं। डीएम मेला स्थल पर पहुंचकर लगातार तैयारियों को जांच-परख रही हैं। शुक्रवार कों तीर्थनगरी के विधायक हरेंद्र तेवतिया, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, डीएम प्रेरणा शर्मा नें भूमि पूजन के बाद मेले कों सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए विचार विमर्श किया। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह जाम यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह जाम की समस्या का सामना न करना पड़े।

डीएम ने दिए यह निर्देश

डीएम प्रेरणा शर्मा ने कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि, खादर में ख़डी फसलों की कटाई में तेजी लाई जाए। ताकि मेले की सभी तैयारियां समय पर पूरी हो सकें। मेले की सुरक्षा को लेकर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही हैं।

यह लोग रहे मौजूद

इस मौके पर विधायक हरेंद्र तेवतिया,जिला पंचायत रेखा नागर, एसडीएम साक्षी शर्मा, सीओ वरुण मिश्रा, अपर मुख्य पंचायत अधिकारी आरती मिश्रा, गढ कोतवाल नीरज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story