Hapur News: हापुड़ पुलिस को दी लूट की झूठी सूचना, 50 हजार का गबन करने की फिराक में था आरोपी

Hapur News: गिरफ्तार आरोपी ही फर्जी लूट की सूचना देने का मास्टरमाइंड था।पूछताछ में आरोपी नें बताया कि वह गांव में स्थित परचून की दुकान का सामान लाकर देता था। इतना रूपया देखकर मेरे मन में लालच आ गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 Oct 2024 12:27 PM GMT
Hapur News ( Pic- News Track)
X

Hapur News ( Pic- News Track)

Hapur News :- यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ पुलिस नें शुक्रवार कों लूट की घटना का महज कुछ ही घंटो में ही खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 46,600 रूपये की नकदी भी बरामद की हैं । गिरफ्तार आरोपी ही फर्जी लूट की सूचना देने का मास्टरमाइंड था।पूछताछ में आरोपी नें बताया कि वह गांव में स्थित परचून की दुकान का सामान लाकर देता था। इतना रूपया देखकर मेरे मन में लालच आ गया।जिसको लेकर मैंने फर्जी लूट का प्लान बनाया था।इस कारण से लूट की योजना बनाई थी।

आरोपी नें ही दी थी फर्जी लूट की सूचना

पुलिस नें जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार कों लुहारी निवासी प्रभात शर्मा नें बताया कि वह ई रिक्शा चलाकर गांव ड़ेहरा कुटी से नानई जा रहा था। ज़ब वह नानई मार्ग पर पहुंचा तभी दों बाईक पर सवार चार बदमाशो नें चाकू की नोक पर रोक लिया।चाकू से वारकर बदमाशो नें उसके साथ लूटपाट कर घायल कर दिया था। बदमाशो नें जेब में रखी पचास हजार रूपये की नकदी लूट ली।जिसके बाद घायल अवस्था पुलिस कों सूचना दी।सूचना पर पहुंची पुलिस नें घायल कों तुरंत अस्पताल में भेजा। पुलिस कों लूट की सूचना देने वाले व्यक्ति पर शक हुआ। जिसको लेकर पुलिस जाँच में जुट गई थी।

पुलिस पूछताछ में आरोपी नें किया खुलासा

आरोपी नें पूछताछ में बताया कि वह अपना ई रिक्शा चलाकर सवारी व माल ढोने का कार्य करता हैं। शुक्रवार की सुबह गांव के दुकानदार चित्रपाल नें अपनी परचून की दुकान का सामान ई रिक्शा से कस्बा बहादुरगढ से लाने के लिए पचास हजार रूपये दिए थे। मैंने रूपये हड़पने के लिए सड़क के किनारे ईख के खेत में छुपकर अपने हाथों व गर्दन के पीछे ब्लेंड से चोट के निशान बनाकर ई रिक्शा से डॉक्टर के पास पहुंचा और एक मोटर साईकिल पर सवार चार युवकों द्वारा चाकू से घायल कर फर्जी लूट की सूचना दी थी।

लालच में आकर दिया था घटना कों अंजाम

इस सबंध में सीओ वरुण मिश्रा का कहना हैं कि पुलिस पूछताछ में आरोपी प्रभात शर्मा नें फर्जी लूट की सूचना देना कबूल किया हैं। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस नें 46,400 रूपये की नकदी सहित खुद कों घायल करने वाले ब्लेंड कों बरामद कर लिया हैं। आरोपी के खिलाफ कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story