Hapur News: भ्रष्टाचार पर चला शासन का चाबुक, सहायक कंपनी कमांडर किया गया बर्खास्त

Hapur News: जनपद के होमगार्ड कमांडेंट ने रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार में लिप्त सहायक कंपनी कमांडर के पद पर तैनात प्रवीण कुमार का शासन के आदेश पर नियुक्ति प्रमाण पत्र निरस्त करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 Dec 2023 7:33 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में सहायक कंपनी कमांडर किया गया बर्खास्त (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद के होमगार्ड कमांडेंट ने रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार में लिप्त सहायक कंपनी कमांडर के पद पर तैनात प्रवीण कुमार का शासन के आदेश पर नियुक्ति प्रमाण पत्र निरस्त करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है। इस सबंध में जनपद के कमांडेंट होमगार्ड ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। कमांडेंट होमगार्ड वेदपाल चपराना ने बताया कि सहायक कंपनी कमांडर प्रवीण कुमार ने होमगार्ड को डरा धमकाकर अवैध उगाही की थी।

प्रवीण कुमार के खिलाफ अगस्त 2022 में कार्यालय में एक होमगार्ड से दस हजार रुपये जबरन लेने का मामला सामने आया था। इस अवैध वसूली के सबंध में उन्हें निलंबित कर दिया गया। जबकि दो सहयोगियों बीओ राजकुमार त्यागी व सुरजीत कुमार भी निलंबित किए जा चुके है। निलंबित होने के बावजूद सहायक कंपनी कमांडर लगातार कार्यालय आ रहा था। इसके अलावा भी उस पर गलत तरीके से स्थानांतरण ओऱ शोषण करने के आरोप लगे थे। आरोपी ने होमगार्ड से दस हजार रुपए की रिश्वत ली थी।

इसके अलावा एक अन्य होमगार्ड पवन कुमार ने भी भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया था। होमगार्ड अधिनियम के तहत सहायक कंपनी कमांडर प्रवीण कुमार के खिलाफ कार्यवाही की गई है। आपराधिक प्रवृत्ति का होने, पूर्व में मेरठ तैनाती के समय शिकायत होने पर फर्जी मूल निवास बनवाकर जनपद हापुड तबादला करा लेने, इनके मूल निवास एवं अन्य प्रमाण पत्रों की जांच करने आदि के आरोप सही पाए गए थे। जिसकी जांच होमगार्ड मुख्यालय के पत्र द्वारा जनपद कमांडेंट होमगार्ड जनपद-गौतमबुद्धनगर को करने के निर्देश दिए गए थे। ये आरोप जांच के बाद सत्य पाए गए थे। सहायक कंपनी कमांडर से अपना नियुक्ति प्रमाण पत्र ,शस्त्र ,साज-सज्जा वस्त्र एवं अन्य वस्तुएं जो उसे ऐसे पद पर दिए गए थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story