×

Hapur: प्लाई कारोबारी के यहां GST टीम का छापा, 50 लाख रुपए के टैक्स चोरी की आशंका

Hapur News: अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी तीन फर्म के माध्यम से बोगस बिल पर खरीद फरोख्त कर रहे थे। देर शाम तक जारी कार्रवाई के दौरान 50 लाख रुपये से ऊपर की टैक्स चोरी की आशंका बताई जा रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Jan 2024 4:57 PM GMT
Hapur News
X

कागजात जांच करती जीएसटी की टीम (Social Media)

Hapur News: जीएसटी की टीम ने मंगलवार (16 जनवरी) को शहर के मोहल्ला श्रीनगर स्थित मोल्डिंग प्लाई कारोबारी के मकान पर छापा मारा। इससे पहले टीम गढ़ रोड स्थित मोहल्ला कविनगर स्थित फर्म पर पहुंची थी, जो मौके पर बंद मिली। टीम ने शाम तक की जांच में करीब 50 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी है। देर शाम तक टीम मामले की जांच में जुटी थी।

क्या है मामला?

गाजियाबाद से आई जीएसटी विभाग से जुड़े विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नर दीपांकर ने बताया कि, 'हापुड़ के मोहल्ला कविनगर में मनन ट्रेडिंग कंपनी के नाम से अचल गुप्ता की मोल्डिंग प्लाई की रजिस्टर्ड फर्म है। टीम कागजात में दर्ज पते पर पहुंची लेकिन फर्म मौके पर बंद मिली। जिसके बाद टीम ने कारोबारी के श्रीनगर स्थित घर पर छापा माारा। यहां घर के एक हिस्से को कार्यालय के रूप में स्थापित किया हुआ था।'

50 लाख टैक्स चोरी की आशंका

अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी तीन फर्म के माध्यम से बोगस बिल पर खरीद फरोख्त कर रहे थे। देर शाम तक जारी कार्रवाई के दौरान 50 लाख रुपये से ऊपर की टैक्स चोरी की आशंका बताई जा रही है। बोगल बिलों के माध्यम से अधिक के बिल काटे जा रहे थे, ताकि बैंकों में हैसियत बढ़ने से लाभ मिल सके। टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नर दीपांकर ने बताया कि टीम ने मकान में मौजूद लैपटॉप व अन्य दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है और उनकी गंभीरता से जांच की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story