×

IGL कंपनी में 70 लाख की पाइप चोरी का खुलासा, भाकियू जिला उपाध्यक्ष निकला सरगना...चोरी का माल, नकदी सहित 7 अरेस्ट

Hapur News: एसपी ने बताया, 70 लाख रुपए की कीमत के 120 लोहे के पाइप चोरी हुए। इनका सरगना प्रदीप निवासी धौलड़ी, जिला मुज्जफरनगर का रहने वाला है। यह भाकियू का जिला उपाध्यक्ष बताया जा रहा है, जबकि दो बार गांव का प्रधान भी रह चुका है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Feb 2024 2:01 PM GMT
Hapur News
X

हापुड़ पुलिस की गिरफ्त में सरगना सहित अन्य अपराधी (Social Media) 

Hapur News: यूपी के हापुड जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र में छह दिन पूर्व आईजीएल कंपनी (IGL) के गैस पाइपों की चोरी मामले में खुलासा हुआ। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर शत-प्रतिशत माल बरामद किए। वहीं, चोरी के मामले में मुख्य आरोपी सहित सात चोरों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। खास बात ये है कि, चोरी की इस बड़ी वारदात का सरगना भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का जिला उपाध्यक्ष था। एक तरफ किसानों से

चोरी के माल को उत्तराखंड ले गए चोर

लोहे के पाइपों को चोरी कर हरिद्वार (उत्तराखण्ड) स्थित कोसमोस फैरस कम्पनी में ले जाकर मैल्ट कर रूपांतरित कर लोहे की इंगेल बनाई गई थी। एसपी अभिषेक वर्मा (Hapur SP Abhishek Verma) ने बताया कि, 'पकड़े गए आरोपी घटना से पूर्व रेकी करते थे। हापुड़ में भी उन्होंने इस घटना को अंजाम देने से पूर्व रेकी की। इसके बाद 8 फरवरी को हायड्रा और ट्रैक्टर ट्राली लेकर सबली गेट के पास पहुंचकर वारदात को अंजाम दिया था'।


भाकियू का जिला उपाध्यक्ष था सरगना

एसपी ने बताया, 70 लाख रुपए की कीमत के 120 लोहे के पाइप चोरी हुए। इनका सरगना प्रदीप निवासी धौलड़ी, जिला मुज्जफरनगर का रहने वाला है। एसपी ने आगे बताया कि, ये भाकियू का जिला उपाध्यक्ष बताया जा रहा है, जबकि दो बार गांव का प्रधान भी रह चुका है। चोरी किए पाइपों को आरोपियों ने उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित कॉसमॉस फेरस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में ले जाकर गलाया था। यह कंपनी आसिफ हुसैन की है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


आरोपियों के कब्जे से बरामद नकदी-सामान

हापुड़ पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर दो लाख, पांच हजार रुपए की नकदी, 63 टन लोहे की एंगल, एक कार, 2 ट्रैक्टर ट्रोले, अवैध हथियार आदि बरामद किए हैं।

पुलिस ने की आरोपियों की गिरफ्तारी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम प्रदीप निवासी धौलड़ी थाना तितावी जिला मुजफ्फरनगर, जहांगीर निवासी खेलपुर नसरुल्लापुर थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार उत्तराखंड, इसरार निवासी खेलपुर नसरुल्लापुर थाना भगवानपुर हरिद्वार, फारूक अली निवासी गांव पॉवटी कला थाना कैराना जनपद शामली, राधेश्याम निवासी भौराकला थाना भौराकला मुजफ्फरनगर, आसिफ हुसैन निवासी मोहल्ला जुमा जानसठ मुजफ्फरनगर और विपिन उर्फ भुवन पुत्र रामदत्त निवासी गांव तल्ला कांडा थाना मुक्तेश्वर जिला नैनीताल उत्तराखंड को बताया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story