×

Hapur: होली से पहले आबाकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, बरामद की गई कच्ची शराब, आरोपी फरार

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक नें अपनी टीम के साथ कार्यवाही करते हुए 190 लीटर कच्ची शराब, 350 किलो लहन को नष्ट किया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 22 March 2024 9:19 AM GMT
Hapur News
X

कच्ची शराब बनाने वाले इलाकों में छापेमारी करते अधिकारी source: newstrack 

Hapur news: होली (Holi) का त्यौहार नजदीक आते ही आबकारी विभाग एक्शन मोड में आ गया है। शासन के आदेशों का पालन करते हुए गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के खादर मे कच्ची शराब बनाने वाले इलाकों पर छापे मारी शुरु कर दी है। छापेमारी के दौरान विभाग की खास बात यह भी देखने को मिली है। मौके पर पहुंची टीम को 190 लीटर कच्ची अवैध शराब मिली है। लेकिन शराब माफिया पुलिस के हाथ से बच निकले।

हर बार होती है छपेमारी

होली के त्यौहार और चुनाव (Lok Sabha Elections) के आते ही आबकारी विभाग (Excise Department) भी एक्शन मे नज़र आने लगता है। आज भी आबकारी विभाग के अधिकारियों ने एक जगह छापेमारी की। जहाँ विभाग को शराब तो मिलती है लेकिन शराब माफिया पुलिस के हाथ नहीं लगते हैं। ऐसे में आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते है। इन इलाकों में छापेमारी के बाद भी न तो कच्ची शराब बनने और न बेचने पर रोक लगा पा रहे हैं। जिसका शासन को खामियाजा भुगतना पड़ता है।

चकमा देकर शराब माफिया फरार

शासन को रिपोर्ट भेजनें के लिए आबकारी विभाग कुछ कार्यवाही करता है और हर बार विभाग खुद ही छापेमारी के वीडियो भी बनाता है। जहां जंगलो के अंदर जमीनों में दफन कई लीटर शराब को निकलते और नष्ट करते दिखाई देते है। लेकिन मौके से शराब बनाने वाले माफिया भारी फोर्स के सामने ही भाग निकलते है।

शायद विभाग के छापेमारी की खबर इन शराब बनाने वाले माफियाओ को पहले ही लग जाती होगी। गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में एक बार फिर से खादर के इन गावों में न्यागांव, इनायतपुर, भगन्वतपुर के जंगलो में कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया गया। जहाँ आबकारी विभाग की टीम के पहुंचते ही खादर मे शराब माफियाओं में खलबली मच गई और यहां-वहां भागते नजर आए।

वहीँ आबकारी विभाग की टीम ने घरों में घुसकर छापेमारी की और जमीनों में दबी लहन को नष्ट किया। वहीं एक बार फिर शराब माफिया विभाग की आँखो मे धूल झोंकते हुए मौके से भाग गए। जनपद के जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह नें बताया कि होली व चुनाव को लेकर उच्च अधिकारियो के निर्देश पर छापेमारी की जा रही है। वहीँ गढ़मुक्तेश्वर आबकारी निरीक्षक प्रियंका गुप्ता नें अपनी टीम के साथ कार्यवाही करते हुए 190 लीटर कच्ची शराब, 350 किलो लहन को नष्ट किया I

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story