×

Hapur News: आपके पास है बुलेट तो चलाने से पहले जान लें ये बात, नहीं तो लग सकता है हजारों का चूना

Hapur News: अभियान के पहले दिन ही 11 बुलेट मोटरसाइकिल के मॉडिफाई साइलेंसर निकलवा कर कार्यवाही की गई है । वहीं इनके मॉडिफाई साइलेंसर निकलवा कर जब्त किए गए है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 Oct 2023 6:34 AM GMT
Hapur News
X

कार्रवाई करती पुलिस (न्यूजट्रैक)

Hapur News: पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण रोकने के उद्देश्य से ऑपरेशंन साइलेंर नाम से एक विशेष अभियान शुरू किया है। इसके लिए हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने ट्रैफिक टीआई को विशेष निर्देश दिए हैं। ध्वनि प्रदूषण की रोकथाम के लिए क्षेत्रीय पुलिस के अलावा यातायात पुलिस भी प्रभावी रूप से कार्य करेगी। इस अभियान की शुरुआत होते ही पुलिस ने पहले दिन ही 11 ऐसी बुलेट मोटरसाइकिलों के साइलेंसर चेक किये जो तेज आवाज के साथ पटाखा मार रही थी। यानी अब साफ तौर पर पुलिस संदेश है कि यदि आपके पास बुलेट मोटरसाइकिल है और आपने बाइक से पटाखा छोड़ा तो आपकी बाइक का चालान ही नहीं किया जाएगा, बल्कि उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया जाएगा।

11 बुलेट पर हुई कार्यवाही

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शहर भर में तमाम जगह बुलेट मोटरसाइकिल पर चलने वाले स्पार्क पॉइंट के जरिए पटाखा छोड़ते हैं। जिससे आसपास के लोग भयभीत हो जाते हैं और सड़क हादसा होने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा कुछ ऐसे ऑटो या वाहन है। जिनके चालक उनमें तेज ध्वनि में म्यूजिक चलाते हैं या प्रेशर हार्न का इस्तेमाल करते हैं। उसके कारण भी यही स्थिति पैदा होती है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत पिछले काफी समय से स्थानीय पुलिस को मिल रही थी। इसकी रोकथाम के लिए अब ऑपरेशन साइलेंस नाम से एक विशेष अभियान चलाया गया है। जिसके तहत पुलिस की विशेष टीम और स्थानीय पुलिस के साथ-साथ यातायात पुलिस इस अभियान में कार्य करेंगी।


अभियान के पहले दिन ही 11 बुलेट मोटरसाइकिल के मॉडिफाई साइलेंसर निकलवा कर कार्यवाही की गई है । वहीं इनके मॉडिफाई साइलेंसर निकलवा कर जब्त किए गए है। इसके अलावा ऐसे वाहनों के चालान किए गए हैं जो तेज ध्वनि में म्यूजिक चला रहे थे या प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल कर रहे थे।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story