×

Hapur: ऊर्जा निगम का 10 हजार उपभोक्ताओं पर करोड़ों का बकाया, इनके खिलाफ जारी होगी आरसी

Hapur News : हापुड़ जिले में लगभग 10 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर ऊर्जा निगम का करोड़ों रुपए बकाया है। अब इन लोगों के खिलाफ आरसी जारी करने की तैयारी की जा रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 29 Nov 2023 7:28 AM GMT
Hapur News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Hapur News : हापुड़ जिले में लगभग 10 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर ऊर्जा निगम का करोड़ों रुपए बकाया है। अब इन लोगों के खिलाफ आरसी जारी करने की तैयारी की जा रही है। एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में भी भुगतान न करने पर इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।लगभग एक साल से इन्होंने कोई बिजली बिल जमा नही किया है। ऐसे में बिजली विभाग को लगभग पांच करोड़ से अधिक का नुकसान पहुंच रहा है। इसके अलावा अन्य बकाएदारों को भी आरसी जारी करने की तैयारी है।

इन उपभोक्ताओं पर 200 करोड़ का बकाया

इस समय जिले में एक मुश्त समाधान योजना लागू है।हापुड़ डिवीजन प्रथम में लगभग 32 हजार, पिलखुवा डिवीजन में 30 हजार और गढ़मुक्तेश्वर डिवीजन में 30 हजार उपभोक्ताओं को ऊर्जा निगम ने चिन्हित किया है। इन सभी पर 200 करोड़ से अधिक का बकाया है। इस वसूली के लिए ऊर्जा निगम ने कार्यवाही तेज के दी है। बकायदारी पर कनेक्शन काटे जा रहे है। प्रतिदिन पांच करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य रखा गया है। 31 दिसम्बर तक अभी योजना चलनी है। लेकिन इन सबके बीच विभागीय अधिकारियों के लिए नई मुसीबत सामने आ गई है।

चिन्हित कर बनाई गई लिस्ट

हापुड़ में लगभग 10 हजार उपभोक्ता ऐसे भी चिन्हित किए गए है।जिन्होंने एक साल से अधिक समय से बकाया बिल जमा नहीं किया है। ऐसे उपभोक्ताओं पर कम से कम 15,हजार से अधिक का बकाया है। ऐसे में इनसे वसूली के लिए नोटिस जारी किए गए है। 31 दिसंबर तक भी (ओटीएस) में पंजीकरण न करने पर इनकी आरसी जारी होनी तय है। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। नोटिस के बाद इनके कनेक्शन काटे जाएंगे।इसके लिए निगम के उच्च अधिकारियों ने निर्देशित कर दिया है।

क्या कहते है ऊर्जा निगम के जिम्मेदार?

अधिशासी अभियंता रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'एक बार फिर बिल जमा न करने वालो की सूची बनाई गई है।बकाया जमा न करने पर आरसी जारी की जाएगी।इसके लिए तहसील के अधिकारियों का सहयोग लिया जाएगा।अवर अभियंता को भी निर्देश जारी कर दिए गए है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story