×

Hapur news: जनपद में त्योहारों को शांति से मनाने को लेकर DM ने की धर्मगुरुओं के साथ चर्चा

Hapur news: डीएम प्रेरणा शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई आगामी होली एवं इर्द के त्योहार को लेकर बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि होली व इर्द का पर्व आपसी भाई-चारे का पर्व है। इसे मिल जुलकर मनाया जाये।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 21 March 2024 11:38 AM GMT
Hapur News
X

शांति समिति की बैठक करती हापुड़ डीएम source: Newstrack

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में आगामी त्योहारों व लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में शहर के गणमान्य लोगों और धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने सभी लोगों से आगामी त्यौहारों को आपस में मिलजुल कर मनाने के साथ-साथ शहर में अमन-चैन व शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। इसके साथ ही माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी। साथ ही जरूरी दिशा निर्देश दिए।

होली एवं इर्द जैसे त्योहारों को मिलजुल कर मनाए

डीएम प्रेरणा शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई आगामी होली (Holi) एवं इर्द (Eid) के त्योहार को लेकर बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि होली व इर्द का पर्व आपसी भाई-चारे का पर्व है। इसे मिल जुलकर मनाया जाये। साथ ही सभी नागरिकों से प्रशासन व पुलिस का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की घटना की आशंका होने पर तत्काल प्रशासन और पुलिस के संज्ञान में लायें।

शांति की मिसाल दे जनपद के वासी

एसपी अभिषेक वर्मा ने कहा कि जनपद को शांति व्यवस्था बनाकर एक मिसाल पेश करनी चाहिए। उपद्रवियों को पुलिस तो सबक सिखाएगी ही, लेकिन उससे पहले ऐसे उपद्रवियों का सामाजिक बहिष्कार कर आपको भी उनको सबक सिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम सभी आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाएंगे। वहीँ अराजक तत्वों पर भी पैनी नज़र रखी जाएगी। माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। कानून व्यवस्था को चोट पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

डीएम नें अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों एवं सभी नगरपालिकाओं तथा नगर पंचायतों को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, चिकित्सा आदि व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पेयजल आपूर्ति नियमित रूप से सुचारू रहनी चाहिये ताकि किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों व संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखी जाये।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story