×

Hapur News: होली के रंगो को आग न कर दे भंग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ रहेंगी तैयार

Hapur News: होलिका दहन स्थलों के आसपास शहर के प्रमुख चौराहों पर फायर ब्रिगेड मौके पर मुस्तैद रहेंगे। अगर आग लगने की सूचना मिलती है तो तुरंत टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करेगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 March 2024 9:02 AM GMT
Hapur News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media  

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में होली पर आग लगने की कोई घटना होने पर तुरंत उस पर काबू पाया जा सके, इसके लिए फायर ब्रिगेड ने पहले से ही सभी तैयारियां पूरी कर ली है। होलिका दहन स्थलों के आसपास शहर के प्रमुख चौराहों पर फायर ब्रिगेड मौके पर मुस्तैद रहेंगे। अगर आग लगने की सूचना मिलती है तो तुरंत टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करेगी। इसमें पानी की कमी आड़े न आए इसके लिए नगर पालिका की भी मदद ली जाएगी।

फायर ब्रिगेड के वाहनों को किया गया तैयार

फायर ब्रिगेड नें अपने सभी वाहनों की सर्विस करा ली है। ताकि कहीं आग लगने की सूचना प्राप्त हो तो तुरंत ही घटना स्थल पर कम समय में पहुंचकर आग पर काबू किया जा सके। होली के पर्व पर सभी दमकल विभाग के पुलिस कर्मी घटना की सूचना मिलने पर अलर्ट रहेंगे। जिससे अगर कोई आगजनी की घटना होती है तो वाहनों में किसी भी प्रकार की कोई कमी न आए। सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मी फौरन मौके पर जाकर आग पर काबू पा सके।

भरे जाएंगे ओवरहेड टैंक

आग बुझाने के दौरान पानी की व्यवस्था करने के लिए होली से दो दिन पहले शहर के वार्डो में बने ओवरहेड टैंक चेक करके भरवाए जाएंगे। इसके लिए दमकल विभाग की ओर से नगर पालिका का भी सहारा लिया जायेगा। इसके अलावा जिन इलाकों में ओवरहेड टैंक नहीं हैं या किसी कारण उन्हें पूरा नहीं भरा जा सकता है। वहां होलिका दहन स्थल के आसपास ही फायर टेंकर पहले ही भेज दिए जाएंगे।

फायर ब्रिगेड कै सीओ मनु शर्मा नें जानकारी देते हुए बताया कि होली पर आग लगने की घटना होने पर उसे तुरंत काबू किया जा सके। इसके लिए कार्य योजना भी तैयार कर ली गई है। सभी वाहनों की सर्विस कराकर पूरी तरह से ठीक करा लिए गए हैं। सभी वार्डो में ओवरहेड टैंकों में पानी की स्थिति का भी अवलोकन किया जाएगा।

आग लगने की सूचना पर यह वाहन रहेंगें तैनात

1. वाटर बाउजर - 1

2. फायर टैंकर - 6

3. अन्य गाडि़यां - 3

4. पोर्टबल पम्प - 4

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story