×

Hapur News: अचार सहिंता के उल्लंघन पर लोकसभा प्रत्याशी दानिश अली सहित तीन सौ लोगों पर मुकदमा

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने उडनदस्ता प्रभारी की तहरीर पर गठबंधन के प्रत्याशी समेत आठ नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 30 March 2024 4:05 PM GMT
दानिश अली।
X

दानिश अली। (Pic: Social Media)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने उडऩदस्ता प्रभारी की तहरीर पर कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी, कांग्रेस, सपा के जिलाध्यक्ष समेत आठ नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया है। बिना अनुमति के हाईवे किनारे एक होटल पर परिचय सम्मेलन कर रहे थे। जिसको लेकर यह कार्यवाही की गई है।

उड़न दस्ता प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

उडन दस्ता प्रभारी प्रमोद कुमार ने कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि वह निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश का पालन कराने के लिए उडन दस्ता टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि कुछ लोग हाईवे किनारे स्थित एक होटल पर बिना अनुमति परिचय सम्मेलन और प्रचार प्रसार कर रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि गढ़-अमरोहा लोकसभा सीट पर कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशी कुंवर दानिश अली, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, सपा जिलाध्यक्ष बबलू भाटी, आप नेता नरेंद्र सोलंकी, राहत अली, शहजाद, रिजवान अली समेत करीब 300 लोग एक कमरे में परिचय सम्मेलन कर रहे है । इसको लेकर उनसे अनुमति मांगी पत्र मांगा गया तो उनके पास संबंधित कार्यक्रम की अनुमति पत्र नहीं मिल सका। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों ने आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवेहलना की है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पुलिस प्रशासन पर गलत कार्यवाही का आरोप

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर दानिश अली ने बताया कि उनके द्वारा कई दिन पहले आयोजन की अनुमति के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया गया था। साफ्टवेयर में तकनीकी खराबी होने के कारण अनुमति नहीं मिल सकी है। इस मामले में पुलिस-प्रशासनिक स्तर से गलत कार्रवाई की गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story