कोर्ट में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार...पैसे वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

Hapur News: नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार का कहना है कि, जांच के दौरान पुलिस ने बबलू सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि वह ऐसे कितनी लोगों के साथ नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर चुका है'।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 Feb 2024 2:12 PM GMT
Hapur News
X

  पुलिस गिरफ्त में ठगी का आरोपी बबलू सक्सेना (Social Media) 

Hapur News: कोर्ट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोपी को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान हर्ष विहार मोदी नगर रोड निवासी बबलू सक्सेना के रूप में हुई है। आरोपी ने नौकरी के नाम पर एक परिवार के सदस्यों को बहला-फुसलाकर लाखों रुपए नकदी हड़प ली थी।

पीड़ित ने लगाई थी न्याय की गुहार

नगर क्षेत्र के मोहल्ला नवी करीम निवासी राकेश ने कोतवाली में केस दर्ज कराया था। उसने बताया था, कि उसे नौकरी की जरूरत थी। वहीं, उनके दोस्त जवाहर जो, कि गांव असौड़ा का रहने वाला है, ने अपने बेटे रोहन व भतीजे विशाल की नौकरी लगवानी थी। पीड़ित ने बताया कि इस संबंध में उनकी हर्ष विहार मोदीनगर रोड़ निवासी बब्लू सक्सेना से जान पहचान हुई थी। आरोपी ने कहा कि, वह उनकी नौकरी कोर्ट में लगवा देगा। इसी तरह, जवाहर से भी कहा कि, तुम्हारे बेटे और भतीजे की भी नौकरी लगवा देगा।

ऐसे टुकड़े-टुकड़े में ऐंठी रकम

इस संबंध में आरोपी एक-दो बार उसके घर भी आया। घर आकर इस संबंध में बातचीत की थी। राकेश और जवाहर के बेटे तथा भतीजे के फोटो व कागज आदि की फोटो कॉपी भी ले गया। पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उन्हें बताया कि, नौकरी के लिए एक व्यक्ति के तीन लाख रुपए लगेंगे। कुछ रुपए एडवांस देने होंगे। तब उन्होंने बब्लू को 30 हजार रुपए नकद और अपने फोन पे (PhonePe) के माध्यम से कई बार में कुल 64 हजार रुपए आरोपी को दिए। इसी प्रकार उनके दोस्त जवाहर ने 40 हजार रुपए नगद और अपने भतीजे विशाल के फोन-पे (PhonePe) के माध्यम से 40 हजार 500 रुपए बब्लू को भेज दिए।

..ऐसे नहीं लगती नौकरी

इसके संबंध में बबलू ने उनके व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से दो रसीद विशाल व रोहन के रूपये कोर्ट में जमा करने की भेजी। जिसके बाद पीड़ितों ने बुलन्दशहर कोर्ट में जाकर पता किया। उन्हें बताया गया कि इस तरह कोई नौकरी नहीं लगती है और ना ही यहां पर ऐसा कोई आवेदन हुआ है। पीड़ितों ने जब आरोपी से पूछताछ की तो वह टाल-मटोल करने लगा। आरोपी से अपने रुपए वापस मांगे तो काफी कहने के बाद उसने फोन-पे (PhonePe) के माध्यम से पीड़ित को 30 हजार रुपए वापस भेजे। इसके बाद फिर से उसने और जवाहर ने अपने बाकी के रुपए मांगे तो आनाकानी करने लगा।

आरोपी का दिया चेक बाउंस हो गया

पीड़ित का कहना है कि, 'हम दोनों के नाम पर पत्नी बरखा सक्सेना के पंजाब नेशनल बैंक के खाते से उसके नाम का 84 हजार रुपए का चेक 11 जनवरी और जवाहर के भतीजे विशाल राठौर के नाम का 81 हजार रुपए का चेक 23 जनवरी को बनाकर दे दिया था। चेक भुगतान के लिए बैंक गया तो दोनों बाउंस हो गए। वहीं, पीड़ितों ने आरोपी से रुपए वापस मांगे तो आरोपी ने उनके साथ गाली-गलौच कर धमकी दी। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि, आरोपी बब्लू सक्सेना ने उन दोनों से नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी की है'।

क्या बोली पुलिस?

नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार का कहना है कि, जांच के दौरान पुलिस ने बबलू सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि वह ऐसे कितनी लोगों के साथ नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर चुका है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story