TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hapur news: त्योहार और चुनाव में शराब की तस्करी हुई तो कार्रवाई तय- डीएम

Hapur news: लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब बांटने की कोशिश इस बार भारी पड़ सकती है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 March 2024 7:02 AM GMT
Hapur News
X

हापुड़ डीएम source: Newstarck 

Hapur news: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए इस बार अवैध शराब की बिक्री को लेकर जिले में सक्रियता बढ़ सकती है। नौ थानों की पुलिस के साथ ही स्वाट टीम ने भी अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए कठोर कदम उठाए हैं। जिले के पुलिस कर्मचारी अब अवैध शराब की बिक्री को पूरी तरह बंद कराने में जुट गए हैं।

आबकारी विभाग (Excise Department) और खुफिया विभाग की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी, साथ ही अपने स्तर पर पुलिस भी पड़ताल में जुट गई है। इसके साथ ही, लोकसभा चुनाव और त्योहारों में अवैध शराब की खरीद-फरोख्त पर लगाम लगाने के लिए जिले के डीएम ने निर्देश जारी किए हैं।

अवैध शराब की रोकथाम हेतु डीएम का आदेश

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा (District Magistrate Prerna Sharma) ने कहा कि अवैध शराब की किसी भी दशा में बिक्री नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शराब की दुकानों से शराब की तस्करी हुई, तो आबकारी अधिकारियों (excise officers) के साथ ही अनुज्ञापी पर भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग नहीं होनी चाहिए। समय से दुकानें खुलनी और बंद होनी चाहिए। एक व्यक्ति अपने घर में एक लीटर देशी और डेढ़ लीटर से ज्यादा विदेशी शराब नहीं रख सकता।

ठेकेदार शराब की बोतलों को तोड़ कर कबाड़ी को बेचे। जिससे वो पुन: इस्तेमाल न कर सके। उन्होंने कहा कि सभी अनुज्ञापी दुकानों पर स्टॉक रजिस्टर रखें और पूरा ब्यौरा उसमें दर्ज होना चाहिए। डीएम ने कहा कि शराब के उठान एवं गन्तव्य तक पहुंचने की पूरी जिम्मेदारी आबकारी विभाग की होती है। इसलिए वह शराब के उठान आदि पर अपनी विशेष नजर रखें।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story