×

Hapur News: प्रेमी के पक्ष में युवती के बयान पर मां ने पीया जहर, हालत गंभीर

Hapur News: न्यायालय में आरोपी युवक के हक में बयान दिए जाने का अंदेशा होने पर मां यह बात सह नहीं सकी। इस बात से आहत होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 March 2024 8:25 AM GMT
Hapur News
X

पीड़ित माँ source: Newstrack 

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में अपहरण के मामले में प्रेमी के हक में बयान देने को लेकर युवती की मां नें फ्रीगंज रोड स्थित कचहरी के पास जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे महिला की हालत बिगड़ गयी। महिला की हालत को बिगड़ता देख लोगों ने नगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर उसका उपचार चल रहा है।

यह था मामला

पुलिस नें बताया कि 26 जनवरी को युवती का एक युवक द्वारा अपहरण कर लिया गया था। तीन दिन पहले आरोपी युवती को धौलाना लेकर पहुंचा और उसे वहीँ छोड़कर चला गया। इसी मामले को लेकर युवती के न्यायालय में बयान दर्ज होने थे। जिसके चलते पुलिस उसे कचहरी लेकर पहुंची थी। लेकिन किसी कारण युवती के बयान दर्ज नहीं हो पाए।

मामा ने दी घटना की जानकारी

युवती के मामा ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना धौलाना क्षेत्र के एक गांव में उसकी बहन का ससुराल है। कुछ समय पहले उसके बहनोई का देहांत हो गया था। इसके बाद से वह अपने दिव्यांग बेटे व बेटी के साथ रह रही है। 26 जनवरी को बहन की 18 वर्षीय बेटी को गांव समाना का युवक अगवा करके ले गया था। इस मामले में उसकी बहन ने आरोपी सहित उसके परिवार के लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर परिजन स्वयं ही उसकी तलाश में लगे रहे थे। परिजनों नें संभावित जगहों पर तलाश के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका।

22 मार्च को आरोपी उसकी भांजी को धौलाना क्षेत्र में छोड़कर फरार हो गया। जिसकी जानकारी मिलने पर बहन उसे घर ले गई। युवती के मामा का आरोप है कि 22 मार्च की रात भांजी घर पर ही थी। 23 मार्च को आरोपी युवक ने पुलिस को कॉल करके झूठी सूचना दी कि युवती के साथ उसके परिजन मारपीट कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस उसकी बहन के घर पहुंची और उसकी भांजी से बातचीत भी की और 24 मार्च को पुलिस ने भांजी को थाने बुलाया। वहीं युवती के मामा ने बताया कि वह और उसकी बहन कचहरी पहुंचे थे। उसके कुछ देर बाद पुलिस भांजी को लेकर न्यायालय में पहुंची।

आहत होकर मां ने की आत्महत्या की कोशिश

न्यायालय में भांजी ने आरोपी युवक के हक में बयान दिए जाने का अंदेशा होने पर बहन यह बात सह नहीं सकी। इस बात से आहत होकर बहन ने जहरीला पदार्थ खा लिया। बहन के मुंह से झाग निकलता देखकर कुछ लोगों की मदद से वह उसे स्थानीय अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे उसे मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिष्ट का कहना है कि युवती के कचहरी में बयान दर्ज़ होने थे मगर किसी कारण उसके बयान दर्ज़ नहीं हो पाए।

एसपी अभिषेक वर्मा नें जानकारी देते हुए बताया कि युवती पर कोई दबाव नहीं बनाया जा रहा है। युवती द्वारा बयान को लेकर किसी भी प्रकार से युवती को डराया या धमकाया भी नहीं गया है। महिला पक्ष द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं। इस मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story