Hapur News : ऊर्जा निगम की बिजली लाइन चोरी करने वाले दो बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, दो घायल

Hapur News : यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने बिजली के खंभों से तार चोरी करने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Jun 2024 7:11 PM GMT
Hapur News : ऊर्जा निगम की बिजली लाइन चोरी करने वाले दो बदमाश से पुलिस की मुठभेड़, दो घायल
X

Hapur News : यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने बिजली के खंभों से तार चोरी करने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर भागने वाले तीन बदमाशों की पुलिस तलाश में जुटी है।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम को पुलिस क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गस्त कर रही थी, इसी दौरान मुखबिर की सूचना मिली। जिसमें एक संदिग्ध मिनी ट्रक के आने की जानकारी प्राप्त हुई, इसके बाद पुलिस झड़ीना गांव की तरफ चेकिंग करने लगी, इसी बीच एक मिनी ट्रक आता दिखाई दिया, जिसको पुलिस ने रोकने का इशारा किया, लेकिन ट्रक चालक वापस जाने का प्रयास करने लगा। पुलिस को मिनी ट्रक में बैठे लोगों पर संदेह हुआ और पीछा करते हुए रोक लिया। इस दौरान वाहन में बैठे पांच लोग ट्रक से जंगल की तरफ भागने लगे, चारों तरफ से पुलिस से खुद को गिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया और पुलिस ने आत्म सुरक्षा की दृष्टि से बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो बदमाश पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गए।

पूछताछ में बदमाशों ने किया ख़ुलासा

घायल बदमाशों ने खुद को बुलंदशहर क्षेत्र के सुरेंद्र और इस्लाम बताया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों पर करीब पांच दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इस दौरान पुलिस ने घायल बदमाशों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि वह बिजली की लाइन चोरी करने की घटना को अंजाम देते हैं, घटना में पांच बदमाश भी शामिल थे, फरार तीन बदमाशों की तलाश किया जा रहा है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

गढ़ सर्किल सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि दोनों घायल बदमाशों के पास से दो तमंचे, जिंदा कारतूस और खोखे बरामद हुए हैं। इसके अलावा मिनी ट्रक में चोरी किया गया करीब 2 कुंतल तार भी बरामद किया गया है। आरोपियों द्वारा पुलिस पर की गई फायरिंग करने वाले अवैध असलहा बरामद किए है। वहीं, दोनों बदमाशों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर किया जा रहा है, जिनको शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story