×

Hapur में शराब तस्करों पर पुलिसिया कार्रवाई, दो आरोपियों को दबोचा, 11 लाख की शराब बरामद

Hapur News: हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि, 'तस्करों से करीब 11 लाख रुपए कीमत की शराब जब्त की है। किसी भी हाल में जिले में अवैध शराब का कारोबार नहीं होने दिया जायेगा।'

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 March 2024 4:32 PM GMT
Hapur News, Newstrack Hindi News, hapur police
X

हापुड़ पुलिस की गिरफ्त में दो तस्कर (Social Media) 

Hapur News: यूपी के हापुड़ जिले के बाबूगढ़ थाना पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले दो तस्करों को सोमवार (04 मार्च) को गिरफ्तार किया। तस्करों से पुलिस ने 11 लाख रुपए की शराब के साथ आयशर कैंटर गाड़ी को बरामद किए। पकड़े गए आरोपी की पहचान पिंटू व जॉनी के रूप में हुई है।

आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल केंटर गाड़ी में रेड डोट सुपर डीलक्स ग्रेन मार्का शराब की 150 पेटी जब्त की हैं। दोनों आरोपी होली के दिन शराब बेचकर मोटा मुनाफा कमाना चाहता था।

हरियाणा से शराब लाकर देनी थी सप्लाई

पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए आरोपी पिंटू ओर जॉनी हरियाणा इलाके के रहने वाले है। बाबूगढ़ पुलिस को कुछ समय से होली त्यौहार के लिए हरियाणा से आने वाली शराब आने की जानकारी मिल रही थी। इसके लिए सरप्राइज चेकिंग और ह्यूमन सोर्स के जरिए तस्करों पर नजर रखी जा रही थी। इस बीच पुलिस टीम को एक केंटर गाड़ी संदिग्ध हालात में जाती हुई दिखाई जिसको रोकने के लिए इशारा किया गया। पुलिस को देखकर आरोपी चालक ने केंटर गाड़ी को दौड़ा दिया। जिसके बाद चारों तरफ से खुद को घिरता देख दोनों शराब तस्कर गाड़ी छोड़कर भागने लगे। जिन्हें पुलिस टीम ने घेराबंदी के बाद मोके से गिरफ्तार किया। दोनों शराब तस्करो ने बताया कि, होली के त्यौहार को लेकर हरियाणा से शराब लाकर एनसीआर सहित यूपी के जनपदो में सप्लाई करते है। दोनों तस्करों से पूछताछ के बाद पुलिस अन्य शराब तस्करों की तलाश में जुट गई है।

क्या कहा पुलिस ने?

इस संबंध में हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा (Hapur SP Abhishek Verma) ने बताया कि, 'होली व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बाबूगढ़ थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो शराब तस्करो को गिरफ्तार किया है। तस्करो से करीब 11 लाख रुपए की शराब जब्त की है। किसी भी हाल में जिले में अवैध शराब का कारोबार नहीं होने दिया जायेगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story