Hapur News: चुनाव से पहले तमंचा फैक्ट्री का भंड़ाफोड़, एक गिरफ्तार

Hapur News: हापुड़ पुलिस ने एक अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 April 2024 3:16 PM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ में लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए पिलखुवा में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। इस तमंचा फैक्ट्री में ऑन डिमांड अवैध तमंचे तैयार किए जा रहे थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर छापा मारकर इस तमंचे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी से कई अहम सुराग भी मिले हैं। जिसके आधार पुलिस की टीम जांच में जुट गई है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के मूर्ति देवी इंटर कॉलेज के सामने खाली जगह पड़ी हुई है जहाँ एक बंद पड़े मकान में अवैध तमंचा फैक्ट्री चल रही है। इसकी सूचना पर पुलिस ने छापा मारा तो पुलिस भी चौंक गई। पुलिस ने मौके से 21 तमंचे बरामद किए हैं, जिनमें 9 बने हुए और 12 अधबने तमंचे हैं। साथ ही तमंचे बनाने की उपकरण भी मिले हैं। मौके से पिलखुवा निवासी दिनेश पुत्र राकेश मोहल्ला न्यू आर्य नगर चंडी मंदिर को गिरफ्तार किया गया है।

ऑनलाइन डिमांड पर हो रही थी तमंचों की डिलीवरी

पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने जो अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। उसके बारे में एक और बड़ी जानकारी मिली है। आरोपी के पास व्हाट्सएप और फेसबुक कॉल के जरिए भी ऑर्डर आ रहे थे। ग्राहकों से बात करके तमंचों की सप्लाई भी की जा रही थी। जिन लोगों ने इस आरोपी से ऑन डिमांड तमंचों का ऑर्डर दिया था। उनमें से कुछ लोगों के बारे में पुलिस को इनपुट मिल गया है। जल्द ही पुलिस उनकी भी गिरफ्तारी करेगी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ऑन डिमांड ये तमंचे तैयार किए जा रहे थे और 5 से 7 हजार रुपए में बेचे जा रहे थे।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

पिलखुवा सीओ जीतेन्द्र शर्मा नें बताया कि आरोपी दिनेश पहले भी जेल जा चुका है। उस पर बुलंदशहर व हापुड़ में सात मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस आरोपी के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गईं है।जिन्हे गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story