×

Hapur: त्योहारी सीजन में जिले की दो रोडवेज डिपो की बल्ले-बल्ले, 5.55 करोड़ रुपए की आमदनी

Hapur news: पंच पर्व को लेकर परिवहन निगम द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसों के साथ ही बसों के फेरे बढ़ाने की रणनीति कारगर सिद्ध हुई। जबरदस्त कमाई के आंकड़े सामने आये हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 22 Nov 2023 8:52 AM GMT
Hapur news
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Hapur news: पंच पर्व को लेकर परिवहन निगम द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसों के साथ ही बसों के फेरे बढ़ाने की रणनीति बनाई थी। जो कारगर सिद्ध हुई। त्योहारी मौसम में परिवहन निगम ने हापुड़ डिपो में तीन करोड़ 55 लाख और गढ़मुक्तेश्वर डिपो ने दो करोड़ की आय अर्जित की है।

हापुड़ परिवहन निगम (Hapur Transport Corporation) के एआरएम संदीप नायक (ARM SANDEEP NAYAK) ने बताया कि, 'पंच पर्व को लेकर 10 नवंबर से 20 नवंबर तक यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें एवं अतिरिक्त चक्कर लगाने की रणनीति बनाई थी। इसी को लेकर 11 दिनों में परिवहन निगम द्वारा लगातार बसों का संचालन किया गया। इस रणनीति को सफल बनाने के लिए चालक, परिचालको के प्रोत्साहन राशि भी तय की गई थी। इसी के चलते पिछले 11 दिनों में हापुड़ डिपो को तीन करोड़ 55 लाख की आय हुई है।'

498 चालक परिचालकों का विशेष सहयोग

उन्होंने बताया, इस कार्य को अंजाम देने के लिए निगम की तरफ से 498 चालक परिचालक तथा निगम के अंदर कार्यरत 40 कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा। बसों का संचालन बढ़ाने के बाद भी यात्रियों को भैया दूज के आसपास यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गढ़मुक्तेश्वर डिपो से 2 करोड़ की आय

वहीं, गढ़मुक्तेश्वर डिपो (Garhmukteshwar Depot) द्वारा पंच पर्व के दौरान दो करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है एआरएम हेमंत मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'इस वर्ष चालक परिचालकों द्वारा पांच लाख किलोमीटर की दूरी तय की गई है। जिसमें 108 बसों को लगाया गया था। पिछले वर्ष के मुकाबले यह आमदनी 80 लाख रुपये अधिक है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story