×

Hapur: डग्गामार वाहनों पर शिकंजा, 46 दिन में 85 गाड़ियां सीज, ट्रैफिक पुलिस की निगाहें टेढ़ी

Hapur News: पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के निर्देशन में जिले में चेकिंग अभियान जारी है। इसके तहत डग्गामार वाहनों की सघन जांच हुई। जिन वाहनों की फिटनेस व बीमा अपडेट नहीं था, उनके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई गई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 15 Feb 2024 10:10 AM GMT
Hapur News
X

डग्गामार वाहनों पर शिकंजा (Social Media)

Hapur News: बिना नंबर प्लेट व लाइसेंस के संवारियों को ठूंस कर ले जा रहे डग्गामार वाहनों पर हापुड़ ट्रैफिक पुलिस की निगाहें टेढ़ी हुई है। जिसके बाद ऐसे वाहन चालकों में खलबली मची है। दरअसल, बिना फिटनेस और मानकों को पूरा न करने वाले वाहनों पर कार्रवाई जारी है।

एसपी के निर्देश पर चलाया अभियान

नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर पुलिस की नजर तिरछी है। लगातार चेकिंग अभियान चलाकर डग्गामार वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा (SP Abhishek Verma) के निर्देशन में गुरुवार (15 फ़रवरी) को चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके तहत डग्गामार वाहनों की सघन जांच हुई। जिन वाहनों की फिटनेस व बीमा अपडेट नहीं था, उनके विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई गई। 46 दिनों में अब तक 85 गाड़ियां सीज की गई हैं।

इन तीन चौराहों पर चला अभियान

नगर कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड़, मेरठ रोड, गढ़ रोड पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर करीब 15 अवैध डग्गामार वैन सहित अन्य वाहनों को सीज किया। साथ ही, टेम्पो चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए ओवरस्पीड वाहन न चलाने, ओवर लोडिंग न करने, सीट बेल्ट लगाने जैसे नियमों का पालन करने के संबंध में हिदायत की गई। वाहनों में लगे अग्निशमन यंत्र चेक किए गए। इसके साथ ही नियंत्रण उपकरण भी चेक किए गए। इसके अलावा बाइकों, चार पहिया वाहनों व डग्गामार वाहनों की भी चेकिंग की गई। नियमों के उल्लंघन, मेंटेनेंस व बीमा अपडेट न होने पर ई चालान भी किये गए।

'ऐसे वाहनों का संचालन नहीं होने देंगे'

हापुड़ टीआई उपदेश कुमार ने बताया कि, 'एसपी के निर्देश पर जिले में अवैध रूप से संचालित डग्गामार वाहनों पर कार्यवाही की जा रही है। किसी भी रूप से डग्गामार वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। डग्गामार वाहनों पर शिकंजा कर कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story