×

Hapur: बैंक खाते से ठगों ने उड़ायी 1.23 लाख रुपये, पुलिस ने साल भर बाद दर्ज़ किया मामला

Hapur News: साइबर ठगों ने पीड़ित के बचत खाते से 1.23 रुपये निकाल लिए। पिछले करीब एक साल से मामला दर्ज कराने के लिए पीड़ित थाने के चक्कर काट रहा था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 March 2024 6:20 AM GMT
Hapur News
X

जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली source: Newstrack  

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित से फोन कॉल पर बैंक संबंधी जानकारी पता कर साइबर ठगों ने पीड़ित के बचत खाते से 1.23 रुपये निकाल लिए। पिछले करीब एक साल से मामला दर्ज कराने के लिए पीड़ित थाने के चक्कर काट रहा था। ज़ब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित नें न्याय के लिए एसपी से शिकायत की। एसपी के आदेश पर हरकत में आई साइबर क्राइम थाना कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज ली है।

पीड़ित नें एसपी से लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित नें रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह नगर कोतवाली क्षेत्र के बैंक कालोनी का निवासी है। पीड़ित ईश्वर चंद्र ने बताया कि 26 फरवरी 2023 को उसके पास एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था। काल पर बात कर रहे व्यक्ति ने पीड़ित को झांसे में ले लिया। इसके बाद शातिर ठग नें पीड़ित से उसके बैंक खाते से सबंधित जानकारी उससे हासिल कर ली। कुछ ही देर बाद शातिर ठग ने उसके खाते से पांच बार में 1.23 लाख रुपये निकाल लिए। रुपये निकाले जाने पर पीड़ित ने बैंक अधिकारियों को सूचना देकर खाते को सीज कराया था। इसके बाद पीड़ित ने कई बार चौकी से लेकर थाने में भी इसकी शिकायत की थी। लेकिन चौकी में पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। जिसके बाद पीड़ित ने एसपी से मिलकर शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित द्वारा शिकायती पत्र दिया गया था। पीड़ित कि शिकायत को संज्ञान में लेकर साइबर क्राइम थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जल्द ही आरोपियों का पता कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story