×

Hapur News: रेलवे के खंडहर बने मकान में चल रही हथियार बनाने की फैक्ट्री

Hapur News: हापुड़ की नगर कोतवाली पुलिस ने रेलवे के गेट नंबर - 73 के पास खाली पड़े रेलवे क्वार्टर के खंडहर में चल रही अवैध हथियार की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 March 2024 11:38 AM GMT
Hapur News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी source: Newstarck  

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली पुलिस ने रेलवे के गेट नंबर - 73 के पास खाली पड़े रेलवे क्वार्टर के खंडहर में चल रही अवैध हथियार की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। मौके पर ही हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के शातिर हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस नें फैक्ट्री से नौ तमंचे, एक पोनिया, चार अधबने तमंचे, समेत हथियार बनाने में प्रयुक्त उपकरण बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपी जिला मेरठ के थाना मुंडाली क्षेत्र के गांव जिसौरी का इमरान है। इन सभी हथियारों को आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में दहशत फैलाने वाले अराजक तत्वों को सप्लाई किया जाना था।

एसपी नें किया फैक्ट्री का खुलासा

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि रविवार देर रात्रि नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि रेलवे के गेट नंबर - 73 के पास खाली पड़े रेलवे क्वार्टर के खंडहर में कुछ आरोपी अवैध हथियार बना रहे हैं। सूचना के बाद वहाँ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर आरोपी ने फरार होने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने हथियार तस्कर गिरोह के एक शातिर सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में चला पता

गिरफ्तार आरोपी इमरान नें पूछताछ में बताया कि कुछ समय पहले अपने साथियों के साथ मिलकर रेलवे क्वार्टर में हथियार बनाने शुरू किए थे। कई लोगों को वह शस्त्र बनाना सिखाकर इस धंधे में धकेल चुका है। पुलिस से बचने के लिए वह कुछ दिनों के अंदर ही अपना ठिकाना बदल देते थे। पांच से सात हजार रुपए में तमंचा अराजक तत्वों को हथियार बिक्री करते थे। दिल्ली, हरियाणा सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में मांग के हिसाब से हथियारों की तस्करी की जाती थी। आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में हथियारों की सप्लाई किए जाने की जानकारी आरोपी से मिली है। इस संबंध में जांच की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story