Hapur News: खाकी वर्दी हुई शर्मसार, एसपी कार्यालय के लिपिक ऑफिस में घुसकर हद पार, मुकदमा दर्ज जाँच जारी

Hapur News: नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह ने बताया कि मामले में आरोपी उप-निरीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गईं है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 6 July 2024 5:45 AM GMT
Hapur News
X
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में एसपी कार्यालय में स्थित प्रधान लिपिक शाखा के कार्यालय में घुसकर एक उप-निरीक्षक ने वहां तैनात उप-निरीक्षक (लिपिक) के साथ गाली-गलौज कर मारपीट शुरू कर दी। वहीं, कार्यालय में रखे सरकारी दस्तावेजों को क्षतिग्रस्त कर कार्य में बाधा डाली। विरोध करने पर हत्या की धमकी भी दे डाली।वहीं, नगर कोतवाली में उप-निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने उप निरीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

पुलिस की जुबानी रिपोर्ट दर्ज की कहानी

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में उप-निरीक्षक (लिपिक) अरविंद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि वह पुलिस ऑफिस में स्थित प्रधान लिपिक कार्यालय में तैनात है। कार्यालय में तैनात उप-निरीक्षक अरविंद कुमार को उसकी अनुपस्थिति के मामले में अधिकारियों ने निलंबित कर दिया गया था। 28 जून को उसे कार्यमुक्त भी कर दिया गया था।बताया कि निलंबन का कारण पीड़ित को मानते हुए आरोपी उससे रंजिश मानने लगा था। चार जुलाई को पीड़ित कार्यालय में अपनी सीट पर बैठकर सरकारी कार्य कर रहा था। इस दौरान उप-निरीक्षक विकास शर्मा ने उसे कॉल की तों कॉल रिसीव करते ही आरोपी ने पीड़ित के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। आरोपी ने पीड़ित पर दबाव बनाते हुए उसकी रिलीविंग 28 जून की बजाए 30 जून को दिखाने का कहा। जिसको लेकर उसने साफ मना कर दिया और उसकी शिकायत उच्च अधिकारीयों सें करने की कही।

इसके कुछ देर बाद ही आरोपी कार्यालय प्रधान लिपिक शाखा में घुस आया। आरोपी ने कार्यालय में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को बाहर जाने के लिए कहा।इसके बाद आरोपी ने गाली-गलौज कर सरकारी दस्तावेज क्षतिग्रस्त कर दिए। सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए पीड़ित के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद पीड़ित की हत्या की धमकी देकर वहां से फरार हो गया। इसके बाद आरोपी ने कई बार फोन कॉल पर पीड़ित को हत्या की धमकी दी। इसके बाद से पीड़ित भय के माहौल में जीने को मजबूर है मामले में पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story