Hapur News: सरकारी महिला डॉक्टर पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन, निजी प्रैक्टिस करते रंगे हाथ पकड़ा

Hapur News: दुकान चलाने वाले सरकारी डाक्टरों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। डीएम द्वारा गठित टीम ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने सरकारी डाक्टर के क्लीनिक पर छापा मारा और रंगे हाथ प्राइवेट प्रेक्टिस करते पकड़ लिया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 24 Dec 2023 7:19 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में सरकारी महिला डॉक्टर पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन (न्यूजट्रैक)

Hapur News: दुकान चलाने वाले सरकारी डाक्टरों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। डीएम द्वारा गठित टीम ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने सरकारी डाक्टर के क्लीनिक पर छापा मारा और रंगे हाथ प्राइवेट प्रेक्टिस करते पकड़ लिया गया। इसमें बचने की कोई गुंजाइश न हो इसके लिए पूरे छापेमारी अभियान की फोटो और वीडियोग्राफी कराई गई है। टीम ने नोएडा जाकर एक क्लिनिक पर चिकित्सक से छह सौ रुपये फीस जमाकर जांच कराई थी। वही मामले में सीएमओ ने डीएम व महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थय एवं परिवार कल्याण सेवा लखनऊ को कार्यवाही के लिए पत्र लिखकर भेजा है।

टीम ने निजी क्लिनिक पर इस तरह की छापेमारी

शनिवार को जिलाधिकारी प्रेरणा सिंह के निर्देश पर 23 दिसंबर को एक टीम का गठन किया गया था। जिसमे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीण शर्मा, डॉ वेद प्रकाश, डॉ दीपक की एक टीम गठित की गई थी। टीम ने शनिवार शाम डॉ रुपाली गुप्ता के नोएडा स्थित निजी क्लिनिक पर भेजा गया। जहाँ वह बैठी मिली। टीम ने छह सौ रुपये जमा कर चिकित्सा परामर्श लिया था।

इन शिकायतों को लेकर किया था टीम का गठन

जिला संयुक्त चिकित्सालय में तैनात रुपाली गुप्ता अस्थि रोग विशेषज्ञ के विरुद्ध लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी। मरीजों का आरोप था कि वह जिला चिकित्सालय में मरीजों से ठीक से व्यवहार नही करती थी। साथ ही सरकारी ड्यूटी पर भी ध्यान नहीं दे रही है।वही अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम दिव्यांग बोर्ड व मुख्यमंत्री मेडिकोलीगल कार्य भी नही करती है। साथ ही संयुक्त चिकित्सालय में गम्भीर ऑपरेशन भी नही करती है। इस प्रकार की शिकायतो को लेकर 22 दिसंबर को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रकरण रखा गया था। जिसको लेकर एक टीम का गठन किया गया था।

क्या बोले स्वास्थय विभाग के जिम्मेदार

सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि डॉ रुपाली गुप्ता के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले है। इनके विरुद्ध कार्यवाही के लिए डीएम व महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवाएं लखनऊ को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story