×

Hapur News: हिंदू संगठन ने हटाए देवी-देवताओं के टाइल्स, बोले- आगे भी चलता रहेगा अभियान

Hapur News: भारतीय ज्योतिष कर्मकांड महासभा परामर्श बोर्ड, हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए टाइल्स को हटावा दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 May 2024 3:11 PM GMT (Updated on: 20 May 2024 10:27 AM GMT)
Hapur News
X

दीवार पर लगे देवी देवताओं की टाइल्स को हटाते कार्यकर्ता। (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ले आर्य नगर में दीवार पर लगी हिंदू देवी-देवताओं की टाइल्स को लेकर भारतीय ज्योतिष कर्मकांड महासभा परामर्श बोर्ड, हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने हंगामा किया। जिसको लेकर हिन्दू संगठनों कार्यकर्ताओं ने देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए टाइल्स हटावा दिया। इन टाइल्स को हटाने की मांग की गईं तो दुकानदार ने विरोध किया था। जिसको लेकर पुलिस को सूचना भी दी गई थी। कार्यकर्ताओं को कहना था कि जहां पर इस तरह की टाइल्स लगी हैं, वहां से टाइल्स को हटाया जाएगा।

अनैतिक तरीके से लगी देवी देवताओं की टाइल्स

नगर के मोहल्ला आर्यनगर मे अनैतिक तरीके से दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं की टाइल्स लगी हुई थी। यहां परं आते-जाते लोग पान और गुटखे की पीक मारते हैं। रविवार की दोपहर मे भारतीय ज्योतिष कर्मकांड महासभा, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता मोहल्ले मे पहुँचे थे। उन्होंने यहां पर छौनी और हथौड़े से टाइल्स हटाना शुरू कर दिया। टाइल्स हटाते देख दुकानदार बाहर आ गए। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जहां पर भी देवी-देवता की टाइल्स लगी हैं, उन्हें वो हटा देंगे। कार्यकर्ताओं को देखकर दुकानदार ने विरोध किया।इस पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अनैतिक स्थान पर लगी टाइल्स को हटवाया।

आगे भी चलाया जाएगा ये अभियान

भारतीय ज्योतिष कर्मकांड महासभा के अध्यक्ष पंडित के सी पाण्डेय ने कहा कि, कि इस तरह से गंदे स्थानों, नालियों के पास देवी देवताओं के चित्र युक्त लगे टाइल्स को लगाना अनैतिक हैं। भगवान के चित्र वाली टाइल्स का अनादर रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा। यदि इस तरह का अनैतिक कृत्य किसी के द्वारा किया जाता है तो उसके विरुद्ध नियम अनुसार कार्यवाही की जाएगी। इस को लेकर नगर पालिका व प्रशासन को इस और ध्यान देना चाहिए। ऐसे टाइल्स को चिन्हित कर तुरंत हटाया जाए।भगवान के विग्रह छायाचित्र का स्थान मंदिर व घर मे पूजा के स्थान हैं।

यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान भूपेश शर्मा, विनय शर्मा, पंडित मित्र प्रसाद, प्रशांत प्रकाश शर्मा, दिनेश ठाकुर, सचिन कुमार अन्य लोग मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story