Hapur News: गोवंशी की मौत पर हिंदू संगठनो नें राजमार्ग जामकर की नारेबाजी

Hapur News: हापुड़ के अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार की देर रात राजमार्ग जाम कर दिया। उनका आरोप था कि दो गोवंश की हालत चिंताजनक होने के बाद भी गौशाला प्रबंधन व चिकित्सक मौके पर नहीं आ रहे हैंं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Aug 2024 2:02 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार की देर रात राजमार्ग जाम कर दिया। उनका आरोप था कि दो गोवंश की हालत चिंताजनक होने के बाद भी गौशाला प्रबंधन व चिकित्सक मौके पर नहीं आ रहे हैंं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सड़क पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने हाईवे पर अपनी बाइक लगाकर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर शांत कराया। उसके बावजूद लगभग 50 मिनट तक राजमार्ग पर जाम लगा रहा। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं देर रात एक गोवंश की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

महामंत्री नें लगाए यह आरोप

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश महामंत्री गौरव राघव ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि गौशाला में कई गोवंशी की स्थिति बहुत खराब है। यह गोवंशी जिंदगी और मौत से जुझ रही हैं। सूचना मिलते ही परिषद व दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो, देखा कि गौशाला के अंदर दो गोवंशी की हालत गंभीर है। जब इसके बारे में गौशाला स्टाफ से जानकारी प्राप्त की तो पाया की गायों की स्थिति पिछले कई दिनों से गंभीर चल रही है। डाक्टर राजपाल सिंह के द्वारा इलाज नहीं किया जा रहा है। चिकित्सक को बार-बार फोन करने के बावजूद लगभग ढाई घंटे तक वह मौके पर नहीं पहुंचे थे। जबकि गोवंश मरणासन्न हालत में थे।

उन्होंने बताया कि सवा दस बजे उप जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर पूरे मामले से अवगत कराया गया। उन्होंने चिकित्सक के जल्द पहुंचने का आश्वासन दिया, लेकिन डाक्टर राजपाल सिंह देर रात्रि एक बजे पहुंचे, तब तक एक गोवंश की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस अवसर पर जिला महामंत्री पंकज गिरी, देवेन्द्र कुमार, दिनेश कुमार, दीपक तोमर, विनेश तोमर आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आरोपों को बताया निराधार

चिकित्सा अधिकारी पिलखुवा राजपाल सिंह नें बताया कि दो दिन से गौशाला में गोवंशी का उपचार किया जा रहा था। देर रात सूचना मिलने पर फिर मौके पर पहुंचकर उपचार किया गया हैं। शुक्रवार की सुबह भी गोवंशी का उपचार किया गया हैं। मेरे स्तर से किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story